नारनौल में नकल की पर्ची नहीं डालने दी तो पुलिस पर फेंके पत्थर, दो लोगों पर केस दर्ज

महेन्द्रगढ़ | मौजूदा समय में हरियाणा बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं. परीक्षाओं में नकल का भी सिलसिला देखने को मिल रहा है. खबर है कि नारनौल के चंपा देवी कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अटेली में कुछ शरारती तत्वों ने नकल डालने के लिए दीवार फांदी लेकिन नकल डालने में सफल नहीं हुए तो पुलिस कर्मचारियों पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिये.

HBSE

आरोपियों पर मुकदमा दर्ज

पुलिस कर्मचारियों ने उनको पकडऩे की कोशिश की, लेकिन फसल खड़ी होने का लाभ उठाते हुए भागने में सफल हो गये. बाद में सूरज पुत्र कमल, समीर पुत्र मनोज, प्रमोद पुत्र प्रदीप है पर धारा 188, 120बी आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया है. फिलहाल पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है. 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं में कई जिलों में नकल के मामले लगातार सामने आ रहे हैं.

नकल के बढ़ रहे मामले

हरियाणा बोर्ड की तरफ से नकल को लेकर सख्त हिदायत जारी की गई है. परीक्षा केंद्र के बाहर अधिक संख्या में लोगों के खड़े होने को लेकर सख्त नियम लागू किए गए है. उसके बावजूद कई जगहों पर नकल के मामले सामने आए हैं. हरियाणा बोर्ड ने नकल रोकने को लेकर लाख दावे किए थे. मगर वह फिलहाल सफल नहीं हो पाए हैं.

यही कारण है कि दिनों दिन नकल के मामले बढ़ते नजर आ रहे हैं. दसवीं कक्षा के हिंदी विषय के पेपर में भी मामले सामने आए थे. पूरे हरियाणा में 50 से अधिक मामले हिंदी विषय में नकल के पकड़े गए थे. दो सैंटरो में हिंदी विषय की परीक्षा रद्द कर दी गई.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!