फरीदाबाद में महामारी से जुड़ी सारी जानकारी एक ही पोर्टल पर उपलब्ध,  कृष्ण पाल गुर्जर ने बटन दबा की लॉन्च

फरीदाबाद । जिला फरीदाबाद की जनता को अब महामारी से जुड़ी जानकारी प्राप्त करने के लिए किसी को फोन या इंटरनेट पर सर्च करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी.अब एक ऐसी व्यवस्था कर दी गई है जिसके तहत एक वेबसाइट पर ही जिले में महामारी से जुड़ी सारी जानकारी एक ही जगह उपलब्ध रहेंगी. आज जिला उपायुक्त श्री यशपाल यादव के मार्गदर्शन में साइट को लांच किया और बताया गया कि यह वेबसाइट www.covidfaridabad.com शहरवासियों के लिए उपहार समान है.

faridabad corona website

आज वेबसाइट के लांच अवसर पर जिला उपायुक्त श्री यशपाल यादव ने बताया कि इस वेबसाइट पर महामारी से जुड़ी सारी जानकारी उपलब्ध होगी. साथ ही यह आम जनता की अनेकों समस्याओं का समाधान करने वाली एक वेबसाइट है. इस वेबसाइट को पहचान नामक एनजीओ द्वारा तैयार किया गया है जिसमें सभी उपलब्ध सरकारी और गैर सरकारी सुविधाओं के सभी जरूरी लिंक और विवरण दर्ज किए गए हैं.

श्री कृष्ण पाल गुर्जर ने किया लॉन्च

केंद्रीय राज्यमंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर ने आज इस वेबसाइट और ऐप को एक बटन दबाकर लांच किया. उन्होंने बताया कि इस वेबसाइट और ऐप को पहचान एनजीओ तथा जिला प्रशासन के सहयोग से बनाया गया है. इस अवसर पर हरियाणा के कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा, विधायक श्री नरेंद्र गुप्ता, विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा, विधायक श्री नीरज शर्मा, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव श्री अजय गौड़, जिला उपायुक्त श्री यशपाल यादव तथा जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद थे. इस मौके पर बताया गया कि फरीदाबाद की जनता को समर्पित इस वेबसाइट और ऐप पर आम जनता एक ही पिक में हमारी सारी जानकारी प्राप्त कर पाएगी इसमें हाथ साफ करने से लेकर दवा खाने पीने की व्यवस्था सारी जानकारी ठीक ही जगह पर मिल जाएगी.

इस वेबसाइट पर फरीदाबाद जिले में संक्रमण से ठीक हुए लोगों की संख्या, हेल्पलाइन नंबर, प्रशासन द्वारा उपलब्ध सुविधाओं की लिस्ट भी उपलब्ध होगी. इसके अलावा इसमें एक कांटेक्ट ट्रेसिंग का बॉक्स भी दिखाई देगा. जिस पर क्लिक करने के बाद एक फॉर्म ओपन होगा, जिसमें यह विवरण भरना होगा कि संक्रमित व्यक्ति किस-किस के संपर्क में आए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!