फिल्म देखकर सीखा पेट्रोल बम बनाना, फिर फेंक दिया चाचा के घर

रोहतक | रोहतक जिले के लाढ़ौत गांव में दीवार को लेकर हुए झगड़े में मकान में फेंका गया पेट्रोल बोतल बम मात्र फिल्म में देखकर बनाया गया था. यह खुलासा आरोपित सोनू ने गिरफ्तारी के बाद सदर पुुलिस को बताया है. आरोपित का कहना है कि वह फिल्में बहुत देखता है, उसने फिल्मों से ही बोतल में पेट्रोल डालकर बम बनाना सीखा. उसने अपनी बाइक से पेट्रोल निकाला तथा देशी शराब की बोतल में बत्ती लगाकर उसे पेट्रोल बम बनाया था. उसने अपने चाचा के कमरे में पेट्रोल बम की बोतल फेंक दी. जिससे आग लग गई और रोहित झुलस गया. वह युवक 30 प्रतिशत झुलस चुका है तथा उसका देर शाम तक पीजीआई में उपचार चल रहा है.

crime scene

पुलिस को दी शिकायत में मीर सिंह निवासी लाढ़ौत ने बताया कि उनके मकान के साथ उनके भाई वेदप्रकाश का मकान है. दोनों मकानों के बीच की दीवार को लेकर बुधवार को आपस में झगड़ा हो गया था. शाम को वह अपनी पत्नी शीला व सबसे छोटे बेटे रोहित के साथ मकान के गेट के साथ स्थित कमरे में सो रहे थे. रोहित बोलने, सुनने में असमर्थ तो है ही तथा वह मानसिक रूप से कमजोर भी है. उनका बेटा रविंद्र फौज में है. वह अपनी पत्नी और बच्चें के साथ अलग कमरे में सो रहा था.

रात साढ़े दस बजे सोनू उनके मकान में घुस कर कमरे में आकर गाली गलौच करने लगा और सोनू ने अपने हाथ में ली हुई पेट्रोल की शीशे की बोतल में आग लगाकर कमरे की दीवार पर फेंक कर मारी, जिससे कमरे में आग लग गई। रोहित दीवार के साथ सो रहा था और वह आग लगने से काफी झुलस गया. सोनू ने गेट की अंदर से कुंडी खोल दी अनिल, रामकेश व अनिल की पत्नी घर में घुस गए और अनिल ने अपने हाथ में लिए डंडे से उनको चोटें मारी. सोनू ने अपने हाथ में लिए चाकू से उन पर कई वार किए और रामकेश ने अपने हाथ में लिए पेचकश से चोटें मारी. अनिल की घरवाली ने उनकी पत्नी शीला के साथ मार-पिटाई की. आरोेपित जान से मारने की धमकी देकर चले गए. जिसके बाद उन्हें उपचार के लिए पीजीआई भर्ती कराया. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए सोनू को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि अन्य आरोपितों की तलाश अभी की जा रही है.

पेट्रोल बम बनाकर घर में फेंकने वाले सोनू को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा अन्य सभी आरोपियों की तलाश अभी जारी है. – शमशेर सिंह एसएचओ सदर थाना

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!