HSSC की सभी विज्ञापित भर्ती वापिस, CET के बाद नए तरिके से होंगी भर्तियां

पंचकुला । आप सभी इस बात से अवगत है कि अभी हाल ही में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) द्वारा कई परीक्षाएं आयोजित की गई किसी परीक्षा में रिजल्ट में धांधली सामने आई, कई सीटर पकड़े गए, कहीं झूठे नंबर लेने का मामला सामने आया. इसी के चलते हरियाणा लोक सेवा आयोग के डिप्टी सेक्रेटरी अनिल नागर को भी गिरफ्तार किया गया.ग्राम सचिव, पटवारी और कनाल पटवारी की परीक्षा होनी थी जिसे रद्द कर दिया गया. कोऑपरेटिव सब इंस्पेक्टर, आंगनवाड़ी सुपरवाइजर परीक्षाएं अभी होनी थी लेकिन अभी आयोग इन्हें आयोजित नहीं कर पाया था.

HSSC NEW CHAIRMAN

आपको बता दें कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष भोपाल सिंह खत्री का बड़ा बयान सामने आया है. भोपाल सिंह खत्री के बयान के अनुसार आयोग ने जो भी पद विज्ञापित किए थे तथा जिनके आवेदन मांगे थे और जिन का शेड्यूल लगभग तय था लेकिन अभी परीक्षा हुई नहीं थी इन सभी पदों को वापस ले लिया गया है. अध्यक्ष ने कहा है कि अब यह सारी परीक्षाएं कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट CET के अंतर्गत होंगी. इसका मतलब यह है कि जो भी युवा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट को पास करेगा सिर्फ वहीं परीक्षा में बैठ सकेगा.

नए क्राइटेरिया के अनुसार होगी परीक्षा

आयोग द्वारा निर्धारित नए क्राइटेरिया के अनुसार उम्मीदवारों को अब सोशल इकनोमिक क्राइटेरिया के 10 के बजाय 5 नंबर ही मिलेंगे. तथा जो महिलाओं विवाहित है नौकरी वाले नंबर देने के लिए अब उनके पैतृक पक्ष के बजाय ससुराल पक्ष को देखा जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!