नितिन गडकरी ने दी जानकारी, देश के सभी नेशनल हाईवे पर समान हैं टोल टैक्स की दरें

नई दिल्ली | केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सदन को बताया कि पूरे देश में राष्ट्रीय राजमार्गों के लिए टोल दरें समान हैं. उल्लेखनीय है कि तमिलनाडु से राज्यसभा सांसद कनिमोझी एनवीएन सोमू ने टोल दरों को लेकर सदन में सवाल उठाया था.

TOLL

कनिमोझी ने कही थी ये बात

तमिलनाडु से राज्यसभा सांसद कनिमोझी एनवीएन सोमू ने सदन में तमिलनाडु के राष्ट्रीय राजमार्ग पर यात्रा करने वाले प्रति किलोमीटर टोल शुल्क पर सवाल उठाया था और उसका पूरा ब्योरा मांगा था. उन्होंने पूछा था कि क्या तमिलनाडु में अन्य राज्यों की तुलना में राष्ट्रीय राजमार्गों पर प्रति किलोमीटर की यात्रा की जाने वाली टोल दरें अधिक हैं और क्या उनके राज्य में यात्रियों ने अन्य राज्यों की तुलना में अधिक टोल टैक्स का भुगतान किया है. इसके साथ ही, तमिलनाडु में 10 साल से अधिक पुराने टोल गेटों पर टोल दरों में वृद्धि और टोल वसूली को वापस लेने का अनुरोध भी सदन के पटल पर उठाया गया

कनिमोझी को नितिन गडकरी का मिला ये जवाब

इस पर केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने जवाब दिया कि तमिलनाडु सहित राष्ट्रीय राजमार्गों पर यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए पूरे देश में टोल की दरें समान हैं. गडकरी ने कहा कि राज्य सरकारें नियमित रूप से टोल प्लाजा से संबंधित मुद्दों पर प्रतिनिधित्व करती हैं. सदन के पटल पर रखे गए उत्तर में नितिन गडकरी ने कहा, “हालांकि, एकत्र किए गए टोल राजस्व को सड़कों के विकास में वापस डाल दिया जाता है.राज्य सरकारें अपना समर्थन देती हैं”

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!