जम्मू टेक्निकल एयरपोर्ट पर धमाकों के बाद अंबाला व पठानकोट एयरबेस पर अलर्ट, बढ़ाई गई सुरक्षा

Casino

चंडीगढ़ | जम्मू के टेक्निकल एयरपोर्ट पर रविवार की सुबह हुए दो बम धमाकों के बाद पंजाब में पठानकोट व हरियाणा में अंबाला एयरफोर्स स्टेशन में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. अंबाला एयरफोर्स स्टेशन के भीतर व बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. एयरबेस के इंट्री गेट्स पर बाहरी लोगों की आवाजाही पर सख्त पहरा किया गया है और बिना चेकिंग के किसी को भी अंदर आने की इजाजत नहीं है.

Rafel Image

अंबाला एयरफोर्स स्टेशन रणनीतिक लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है. अंबाला एयरबेस पर पिछले साल राफेल फाइटर जेट की तैनाती की गई है, जिसको देखते हुए इस एयरबेस की सुरक्षा व्यवस्था काफी महत्वपूर्ण है. हालांकि एयरबेस में निर्माण कार्य चालू होने के चलते लेबर का आवागमन रहता है लेकिन सभी को अच्छी तरह से जांच-पड़ताल के बाद ही आने-जाने दिया जा रहा है. इस एयरबेस पर राफेल फाइटर जेट की तैनाती के बाद यह विशेष तौर पर दुश्मनों के रडार पर है.

आपकों बता दें कि जम्मू के टेक्निकल एयरपोर्ट पर रविवार तड़के 1:27 बजे और 1:32 बजे के समय ड्रोन के जरिए दो बम धमाके किए गए. हालांकि बम धमाके से कोई जनहानि नहीं हुई है. दो लोगों के मामूली रूप से घायल होने की खबर सामने आई थी. सूचना मिलते ही मौके पर सेना व सुरक्षा बलों के तमाम आला अधिकारियों ने पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया. बम धमाकों के बाद सुरक्षा व्यवस्था चाक- चौबंद कर दी गई है.

यह भी पढ़े -   गृहमंत्री विज ने कारण बताओ नोटिस किया जारी, पत्र में कुरुक्षेत्र एसपी रडार पर, जानें क्या है माजरा

पठानकोट एयरबेस को भी किया गया अलर्ट

इन बम धमाकों के बाद पंजाब के पाकिस्तान सीमा से सटे पठानकोट एयरबेस को भी अलर्ट जारी किया गया है. पठानकोट एयरबेस पर सुरक्षा व्यवस्था पहले के मुकाबले ओर सख्त कर दी गई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आतंकियों ने पहले भी पठानकोट एयरबेस पर 2 जनवरी 2016 को हमला किया था. इस हमले में पांच जवान शहीद हुए थे. वैसे भी पंजाब की सीमा पाकिस्तान से सटे होने की वजह से यह एरिया सुरक्षा की दृष्टि से काफी संवेदनशील है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!