क्रेटा और सेल्टोस को टक्कर देते नजर आएगी यह शानदार XUV, जल्द दमदार फीचर्स के साथ होगी भारत में लांच

ऑटोमोबाइल । भारत में कांम्पैक्ट XUV के साथ-साथ मिडसाइज एसयूवी की भी काफी डिमांड है. मार्केट में इस सेगमेंट में हुंडई मोटर्स, किआ मोटर्स, टाटा मोटर्स और महिंद्रा जैसी कंपनियां मौजूद है. अब इन्हीं कंपनियों को कड़ी टक्कर देने के लिए मारुति सुजुकी भी अपनी नई एसयूवी सुजुकी विटारा को जल्द मार्केट में लॉन्च कर सकती है. हाल ही के कुछ दिनों में एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया.

maruti vitara

जल्द मारुति सुजुकी की यह कार होगी भारत में लॉन्च  

कांम्पैक्ट सेगमेंट में कंपनी अपनी बेस्ट सेलिंग एक्सयूवी मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा के बाद, अब सुजुकी विटारा को लाने की तैयारी चल रही है. इस कार के बारे में यह कहा जा रहा है कि यह प्रीमियम एसयूवी एस क्रॉस को रिप्लेस करेगी. बता दें कि इस कार को खासतौर पर भारत के लिए ही बनाया जा रहा है. इस एसयूवी को मारुति सुजुकी और टोयोटा मोटर संयुक्त रूप से डेवलप कर रहा है. नई टोयोटा ग्लैंजा और टोयोटा अर्बन क्रूजर के बाद इस एसयूवी को मार्केट में उतारा जा सकता है.

इस एसयूवी को मारुति सुजुकी के बैनर तले लांच किया जाएगा. यह अपने सेगमेंट में टाटा हैरियर और स्कोडा कुशाक के साथ ही फॉक्सवैगन टाइगुन जैसी एसयूवी को भी कड़ी टक्कर देगी. बता दें कि मारुति सुजुकी मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में अभी भी अपनी स्थिति मजबूत नहीं कर पाई है, ऐसे में अब कंपनी पूरी कोशिश कर रही है कि मार्केट में कोई ऐसी कार उतारी जाए,  जो पावरफुल लुक और लेटेस्ट फीचर की हो और अन्य कंपनियों की कारों को कड़ी टक्कर दे सके.

यह भी पढ़े -   बाजारों में धूम मचाने के लिए आ रही है मारुति और टोयोटा की नई एसयूवी, जानिये कब होगी भारत में लॉन्च

यदि इस एसयूवी के संभावित लूक और फीचर की बात की जाए तो इसमें विटारा ब्रेजा, एस क्रोस और टोयोटा अर्बन क्रूजर की झलक देखने को मिल सकती है. यह कंपनी की कांम्पैक्ट  एसयूवी विटारा ब्रेजा से ज्यादा बड़ी हो सकती है. इसमें 1.5 लीटर k- series पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है. अपकमिंग सुजुकी विटारा में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी,  360 डिग्री कैमरा के साथ ही एडवांस सेफ्टी फीचर भी मिलेंगे. इस एसयूवी में स्टैंडर्ड फीचर्स की भरमार देखने को मिलेगी. मारुति सुज़ुकी इस एसयूवी को मार्केट में 10 लाख रुपए से अधिक कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!