रोहतक में सेना भर्ती 3 मई से, इस डेट तक करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

रोहतक । सेना में भर्ती होना चाहते हैं तो तैयार हो जाइए. रोहतक के राजीव गांधी स्पोर्ट्स कंपलेक्स में 3 मई से लेकर 20 मई तक सेना भर्ती कार्यालय द्वारा भर्ती रैली की जाएगी. यह भर्ती सोनीपत, झज्जर, रोहतक और पानीपत जिलों के लिए होगी. इस सेना भर्ती रैली में 2021-22 के लिए स्टोर कीपर, सिपाही क्लर्क, सिपाही सामान्य ड्यूटी के पदों पर भर्ती होगी. इन भर्तियों के लिए 4 मार्च से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आरंभ हो चुका है और रजिस्ट्रेशन का पोर्टल 17 अप्रैल तक खुला रहेगा. 17 अप्रैल 2021 से ही रजिस्टर्ड ईमेल एड्रेस पर भर्ती के लिए एडमिट कार्ड भेज दिए जाएंगे.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में आठवीं पास युवाओ के लिए 100 पदों पर भर्ती जल्द, देखे पूरी जानकारी

ARMY BHARTI

आपको बता दें कि 2020-21 की सेना भर्ती को कोविड-19 कोरोना महामारी की वजह से रद्द कर दिया गया था. सेना भर्ती के लिए पिछली बार रजिस्ट्रेशन करवाने वाले उम्मीदवारों को इस बार दोबारा से नई भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. स्टोर कीपर और सिपाही क्लर्क के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की डेट ऑफ बर्थ 1 अक्टूबर 1998 से लेकर 1 अप्रैल 2004 तक होनी चाहिए. इसके अतिरिक्त सिपाही सामान्य ड्यूटी के पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की डेट ऑफ बर्थ 1 अक्टूबर 2000 से लेकर 1 अप्रैल 2004 तक होनी चाहिए.

ऐसे उम्मीदवारों के आवेदन नहीं किए जाएंगे स्वीकार

इन भर्तियों के लिए उम्मीदवार सिर्फ एक ही श्रेणी के लिए अप्लाई कर सकता है. जन्मतिथि के साथ किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ करने वाले व एक समय एक से ज्यादा रिहायशी प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने वाले उम्मीदवारों के आवेदन अस्वीकार कर दिए जाएंगे. जो भी उम्मीदवार इन भर्तियों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वह भारतीय सेना की ऑफिशल वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. रजिस्ट्रेशन करवाने की लास्ट डेट 17 अप्रैल है.

यह भी पढ़े -   कोरोना के चलते सेना भर्ती की 30 मई को होने वाली लिखित परीक्षा स्थगित

समस्या होने पर 5 अप्रैल के बाद कार्यालय से करें संपर्क

इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने में यदि किसी उम्मीदवार को कोई समस्या आ रही है तो वह ऑनलाइन अप्लाई करने की लास्ट डेट खत्म होने से पहले भर्ती कार्यालय में 5 अप्रैल के बाद से संपर्क कर सकते हैं. कई बार ऐसा होता है कि कुछ उम्मीदवार ऑनलाइन एप्लीकेशन को सक्सेसफुली सबमिट नहीं कर पाते हैं. इस वजह से सिस्टम उन उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड जारी नहीं कर पाता. ऑनलाइन अप्लाई करना एक कंप्यूटर कृत प्रक्रिया है. एप्लीकेशन को सक्सेसफुली सम्मिट न करने पर उम्मीदवार के एडमिट कार्ड रजिस्ट्रेशन डेट समाप्त होने के पश्चात सेना भर्ती कार्यालय द्वारा जारी नहीं किए जाएंगे. भर्ती रैली में ऐसे उम्मीदवारों को भाग लेने की इजाजत नहीं मिलेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!