हरियाणा में ब्लैक फंगस बना मौत का काल, अब तक 50 लोगों की मौत, इतने एक्टिव केस है अभी

पंचकुला | कोराना महामारी के बीच अब हरियाणा में ब्लैक फंगस ने तबाही मचा दी है. अब तक हरियाणा में ब्लैक फंगस से 50 लोगों की मौत हो चुकी है. रविवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बताया है कि ब्लैक फंगस अब तक हरियाणा के 50 लोगों की जान ले चुका है. ब्लैक फंगस से पीड़ित 650 से अधिक लोग अलग-अलग अस्पतालों में इलाज करवा रहे हैं.

Black fungus pic

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बताया है कि हरियाणा में अब तक ब्लैक फंगस के 750 से अधिक मामले सामने आए हैं. जिनमें से 58 लोग ठीक हो चुके हैं तथा 50 लोगों की मौत हो चुकी है. बचे हुए 650 के लगभग मरीजों का इलाज चल रहा है. उन्होंने यह भी बताया है कि ब्लैक फंगस के इलाज में इस्तेमाल होने वाले इंजेक्शन की सरकार खरीद कर रही है. जो स्टाक पहले से ही उपलब्ध था उसे सरकारी अस्पतालों में इस्तेमाल किया जा रहा है.

आगे उन्होंने यह कहा है कि अभी हमारे पास 6000 इंजेक्शन की शीशिया है तथा अगले दो दिनों में हमें 2000 शीशियां ओर मिलने वाली है. लेकिन हमने 5000 शीशियों का ऑर्डर भेजा था. इससे पहले गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अधिकारियों को निर्देश दिया था कि राज्य के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजों में ब्लैक फंगस या म्यूकोर्मिकोसिस से संक्रमित मरीजों के लिए बेड की संख्या 20 से बढ़ाकर 75 कर दी जाए.

यह भी पढ़े -   नहीं रहें फ्लाइंग सिख: लीजेंड धावक मिल्खा सिंह का 91 साल की उम्र में कोरोना की वजह से निधन

इसके साथ ही हरियाणा में कोरोना मरीज को देखते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने लोक डाउन को आगे बढ़ाया का फैसला लिया है. उन्होंने आधे कहा है कि यह लॉकडाउन 7 जून तक बढ़ाया गया है. दुकान में सुबह 9:00 बजे से लेकर दोपहर 3:00 बजे तक खुल सकती है. इसके साथ दुकानदारों पर आड-ईवन फार्मूला भी लागू रहेगा. 15 जून तक सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे. रात 10:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!