CBSE टॉपर अंजलि यादव को हरियाणा सरकार का तोहफा, हर महीने मिलेगी 20 हजार रुपए छात्रवृत्ति

चंडीगढ़ | केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा घोषित किए गए 10वीं कक्षा के रिजल्ट में हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिलें की बेटी अंजलि यादव ने 500 में से 500 अंक लेकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया है. बेहद ही सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाली अंजलि ने अपनी कामयाबी से जता दिया कि परिस्थितियों से कभी हार नहीं माननी चाहिए. कड़ी मेहनत और सच्ची लगन से हर मैदान फतह किया जा सकता है. जो चुनौतियों से घबराकर वापस हट जाते हैं उन्हें कभी सफलता हासिल नहीं होती है. अंजलि यादव की इस कामयाबी पर अब हरियाणा सरकार ने अपनी मेहरबानी दिखाई है.

यह भी पढ़े -   HSVP के आवंटियों को 800 करोड़ का तोहफा, हरियाणा सरकार ने एन्हांसमेंट पर उठाया बड़ा कदम

Anajli CBSE 10th Topper

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अंजलि के परिवार को फोन कर बधाई दी और कहा कि अंजलि जहां भी एडमिशन लेने की इच्छुक है ,उसका वही एडमिशन करवाया जाएगा. अंजलि की कामयाबी पर खुशी जाहिर करते हुए सीएम ने दो साल तक 20 हजार रुपए प्रति महीना छात्रवृत्ति देने की घोषणा की. मुख्यमंत्री को अंजलि ने बताया कि वह बड़े होकर डाक्टर बनना चाहती है तो सीएम मनोहर लाल ने आश्वासन दिया कि देश के जिस भी मेडिकल कॉलेज में चाहेंगी, वहां उसका एडमिशन करवाया जाएगा.

अंजलि यादव की मां को भी पूरा भरोसा दिलाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अंजलि की पढ़ाई में सरकार हरसंभव सहयोग करेगी. अंजलि की मां ने कहा कि उनकी इच्छा है कि उनकी बेटी एम्स में जाकर पढ़ाई करें और एक अच्छी डाक्टर बनें. मुख्यमंत्री ने पूरे परिवार को भरोसा दिलाते हुए कहा कि बेटी की इस कामयाबी पर गर्व है और बेटी इसी तरह सफलता हासिल करें, उसके लिए हमारी सरकार पूरा सहयोग करेगी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के सीएम खट्टर ने स्वतंत्रता दिवस पर दिया बड़ा तोहफा, इन गाँवों को मिलेगी 24 घंटे बिजली

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमारी सरकार शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है. हरियाणा देश का पहला राज्य है जहां स्कूलों में बच्चों को टैबलेट वितरित किए गए हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले होनहार विद्यार्थियों के लिए सुपर-100 कार्यक्रम भी चलाया है. मेधावी विद्यार्थियों का करियर बनाने के लिए शिक्षा विभाग सुपर-100 कार्यक्रम चला रहा है जिसके तहत IIT व NEET की फ्री कोचिंग दी जाती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!