प्रदेश में शुरू होगी ‘किसान मित्र’ योजना, 2 एकड़ तक भूमि वाले किसानों को मिलेगा ये फायदा

चंडीगढ़ । किसान मित्र योजना को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा शुरू करने की घोषणा की गई है. इस योजना के अंतर्गत किसानों को सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आसानी से मिल सकेगा. हरियाणा किसान मित्र योजना 2021 का लाभ 2 एकड़ या इससे कम भूमि वाले किसानों को मिलेगा. बता दें कि इस योजना के तहत राज्य में कृषि के साथ-साथ पशुपालन डेयरी बागवानी व अन्य संबंधित क्षेत्रों से जुड़े किसानों को भी फायदा होगा.

यह भी पढ़े -   उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय वित्त मंत्री को लिखा पत्र, रखी यह मांग

KISAN 2

हरियाणा सरकार को मिलेगा ₹15 करोड़ का अतिरिक्त अनुदान

राज्य के किसानों पशुपालन,  डेयरी बागवानी छोटे किसानों को प्रेरित करने के लिए यह योजना सरकार द्वारा शुरू की गई है. इस योजना के जरिए कृषि के साथ-साथ पशुपालन, डेयरी,  बागवानी व अन्य संबंधित क्षेत्रों से जुड़े किसानों को भी फायदा पहुंचेगा. हरियाणा को ₹15 करोड़ का अतिरिक्त अनुदान मिलेगा. किसान मित्र योजना 2021 के जरिए राज्य के किसानों को आत्मनिर्भर और सशक्त बनाना. किसान मित्र योजना के साथ जुड़कर किसान अपनी आय में बढ़ोतरी कर पाएंगे. राज्य सरकार द्वारा इस योजना कों पशुपालन क्षेत्र का विकास करने के लिए भी शुरू किया है. किसानों को दूध की उत्पादकता का कार्य करने के लिए भी पशुपालन क्रेडिट कार्ड योजना देने का ऐलान किया गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!