मनोहर सरकार का बड़ा ऐलान- अब इन कर्मचारियों को भी मिलेगा एक्सग्रेसिया का लाभ

चंडीगढ़ । चंडीगढ़ में वीरवार को भारतीय मजदूर संघ के पदाधिकारियों और मजदूर संगठनों ने अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ बैठक की. बैठक के दौरान मजदूर संघ के पदाधिकारियों ने अपनी मांगों को प्रमुखता से मुख्यमंत्री के सामने उठाया , जिसके बाद मुख्यमंत्री ने भी उनकी हर समस्या के समाधान का भरोसा दिलाया. इस बैठक के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने झज्जर के झाड़ली में निजी कंपनी के कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया.

यह भी पढ़े -   सीएम खट्टर की बड़ी घोषणा, हरियाणा सरकार ई-वाहन खरीदने पर देगी सब्सिडी

dushant chautala
मुख्यमंत्री ने झाड़ली में स्वास्थ्य लाभ देने के उद्देश्य से ईएसआई डिस्पेंसरी खोलने और पैक्स कर्मचारियों को एक्सग्रेसियाका लाभ देने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि झाड़ली में राष्ट्रीय पावर प्लांट के अलावा कई निजी कंपनियों के उधोग है जिनमें असंगठित क्षेत्र के कर्मचारी काम करते हैं. इसलिए इस क्षेत्र में ईएसआई डिस्पेंसरी खोलना बेहद जरूरी था.

यह भी पढ़े -   1 अक्टूबर से शुरू होगी धान की खरीद, किसान खुद कर सकेंगे शेड्यूलिंग

मजदूरों की हर समस्या के समाधान के लिए तैयार

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार मजदूरों की हर उचित मांग को पूरा करने तथा उनके सामने आने वाली समस्याओं के समाधान के लिए हर समय तैयार है. उन्होंने कहा कि भारतीय मजदूर संघ हरियाणा प्रदेश के असंगठित क्षेत्र के कर्मचारियों के लिए बेहतरी से काम कर रहा है. इस संघ का मुख्य उद्देश्य ‘देशहित में करेंगे काम, काम के लेंगे पूरे दाम’ है. यह संघ सरकार के साथ मिलकर काम कर रहा है और अपनी जिम्मेदारियों का सही ढंग से निर्वाहन कर रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!