राशन वितरण के लिए डिपो पर शुरू हुई नई तकनीक, कार्ड धारकों को मिलेगा यह फायदा

चंडीगढ़ | अब राशन डिपो पर उपभोक्ताओं को वितरित किए जाने वाले राशन में नई प्रणाली अपनाई जाएगी. इसके लिए डिपो होल्डर को विजनटेक की नई मशीन उपलब्ध कराई जाएगी. यह मशीन अपने आप में काफी खास होगी, जिसमें कार्ड धारकों को राशन के साथ- साथ पेमेंट की रसीद भी मिलेगी. यह प्रणाली पूरी तरह से पारदर्शी होगी.

यह भी पढ़े -   जानिए कौन है गुरप्रीत कौर, जिनकी पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ हुई शादी

Ration Depot

यह मशीन इंटरनेट से कनेक्ट होगी और इसमें राशन लेने वाले पूरे परिवार की डिटेल फीड होगी. बायोमेट्रिक हाजिरी के बाद ही यह मशीन राशन वितरण दिखाएगी. मशीन के साथ एक छोटा प्रिंटर भी जुड़ा हुआ होगा जो राशन देने के बाद कार्ड धारक को रसीद भी देगा. अगर किसी मशीन में कहीं कोई तकनीकी खराबी आती है तो संबंधित कंपनी के कर्मचारी तुरंत उसे ठीक करेंगे.

मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी कृतिश कुमार ने कहा कि सभी डिपो धारक यह सुनिश्चित करें कि इस मशीन के माध्यम से ही राशन का वितरण किया जाएं. उन्होंने डिपो होल्डरों को निर्देश दिए कि समय पर राशन का वितरण करें ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी न झेलनी पड़े. अगर किसी डिपो होल्डर को राशन से संबंधित कोई परेशानी हैं तो उसके बारे में अवगत कराएं ताकि उसका समाधान करवाया जा सकें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!