शिक्षा मंत्री ने दिया पहली से तीसरी कक्षा के स्कूल खोलने को लेकर बड़ा बयान

यमुनानगर । हरियाणा के शिक्षा एवं पर्यावरण मंत्री कंवर पाल गुज्जर ने कहा कि अगर हालात सही रहते हैं तो पहली से तीसरी कक्षा तक के स्कूल को खोलने के बारे में सोचा जा सकता है. साथ ही उन्होंने कहा कि अभी तक बहुत बड़ी संख्या में टीचरों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है. उन्होंने कहा कि सरकार ऐसा प्रयास कर रही है कि सभी टीचरों को वैक्सीन लग जाए,  उसके बाद ही पहली से तीसरी कक्षा के स्कूलों को खोला जाए. जिन टीचरों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है उनकी सैलरी भी रोकी जाएगी.

यह भी पढ़े -   Haryana CET: नवंबर में होगा हरियाणा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट, HSSC अध्यक्ष ने दी जानकारी

kanwar pal gujjar

स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान

शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकारी कर्मचारी व टीचर पढ़े-लिखे वर्ग में शामिल है, उन्हें पता है कि वैक्सीन लगवाना सभी के लिए लाभदायक है. वहीं शिक्षा मंत्री ने कहा कि महापुरुषों,  योद्धाओं की जीवनी  पाठ्यक्रम में शामिल की जाएगी. जिससे विद्यार्थियों को आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी. उन्होंने कहा कि पानी बचाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा कई योजनाएं चलाई गई है, जिसके तहत 100 फुट से ज्यादा गहरे स्थान वाले इलाकों में केवल ट्यूवल कनेक्शन को मंजूरी दी जाएगी.

यह भी पढ़े -   HPSC ने घोषित किया HCS Prelims का रिजल्ट, देखें क्या रही मेरिट लिस्ट

जो ड्रिप सिंचाई का प्रयोग करेंगे, ऐसा करने से ना सिर्फ पानी की बचत होगी,  बल्कि उत्पादन भी ज्यादा होगा. सरकार में ड्रिप योजना का 80% सब्सिडी देने की घोषणा की है. वहीं इसके अलावा धान को छोड़कर अन्य फसलें लगाने वालों को भी ₹7000 प्रति एकड़ का अनुदान दिया जा रहा है. प्रदेश में ऐसे 2लाख एकड़ भूमि के मालिक किसान धान के बजाय अन्य फसलों को लगाएंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!