द्वारका एक्‍सप्रेसवे पर घर- दुकान वालों की हुई मौज, हरियाणा सरकार ने 99 करोड़ के इस प्रोजेक्ट को दी हरी झंडी

गुरुग्राम | हरियाणा के गुरुग्राम में प्रॉपर्टी के दाम आस्मान छू रहे हैं. इस मामले में द्वारका एक्‍सप्रेसवे टॉप पर पहुँच चुका है. इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI Airport) से नजदीकी से लेकर, दिल्‍ली-गुड़गांव कनेक्टिविटी, गुड़गांव- मानेसर, दिल्‍ली- मुंबई एक्‍सप्रेसवे, गुड़गांव- जयपुर हाइवे से कनेक्टिविटी समेत ऐसी कई सुविधाएं यहां मौजूद हैं. जिन लोगों ने यहां लग्‍जरी, अफोर्डेबल या अल्‍ट्रा लग्‍जरी फ्लैट ले रखें हैं, वो अब करोड़ों के मुनाफे में पहुंच चुके हैं. ऐसे लोगों के लिए अब हरियाणा सरकार ने और भी तोहफा दे दिया है. अब सरकार की ओर से द्वारका एक्‍सप्रेसवे पर एक और प्रोजेक्‍ट को मंजूरी दे दी गई.

Bridge Over bridge Highway

जीएमडीए को दी गई विकास की जिम्मेदारी

द्वारका एक्‍सप्रेसवे पर पैदल यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए और पर्यावरण के अनुकूल विकास करने की दिशा में सरकार द्वारा द्वारका एक्सप्रेसवे के दोनों ओर सर्विस रोड बनाने को मंजूरी प्रदान कर दी है. जीएमडीए को इसके विकास की जिम्मेदारी दे दी गई है. इस प्रोजेक्ट पर 99 करोड़ रुपये की लागत आने की संभावना है. अनुमान है कि इस प्रोजेक्ट के बाद यात्रियों और स्थानीय निवासियों दोनों को बड़ा लाभ होगा.

मिलेंगी ये सभी सुविधाएं

द्वारका एक्‍सप्रेसवे मुख्य मार्ग को बेहतर तो बनाया ही जाएगा, साथ ही इलाके में जल निकासी का बेहतर बंदोबस्‍त और ग्रीन बेल्‍ट का विकास किया जाएगा. इससे न केवल इस इलाके का सौंदर्य बढ़ेगा, बल्कि एक्‍सप्रेसवे से घरों तक आसानी से आना- जाना हो पाएगा.

इस बारे में जानकारी देते हुए विकास गर्ग, संयुक्त प्रबंध निदेशक, गंगा रियल्टी बताते हैं कि द्वारका एक्सप्रेसवे लग्जरी रियल एस्टेट के हब के रूप में सामने आया है, जिसने निवेशकों को अपनी और खींचने का काम किया है. इस प्रोजेक्ट के बाद इस इलाके की खूबसूरती और सुविधाओं में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. यहां निवेश करने वालों को यहां एक से बढ़कर एक सुविधाएं मिल पाएंगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!