साइबर सिटी में भीषण अग्निकांड: 100 से अधिक झुग्गियां जलकर राख में हुई तब्दील, हर सेकंड में फटा एक गैस सिलेंडर

गुरुग्राम । साइबर सिटी गुरुग्राम के नाहरपुर इलाके में अचानक झुग्गियों में आग लग गई. इस घटना की वजह से तकरीबन 100 से ज्यादा झुग्गियां जलकर राख हो गई. अभी तक यह सूचना नहीं मिल पाई है कि जानी नुकसान हुआ है या नहीं. आग की इस भीषण घटना की  सूचना मिलने के बाद,  विभाग की टीम कई गाड़ियों के साथ पहुंची.

यह भी पढ़े -   लॉकडाउन को लेकर फेक ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल, अनिल विज ने दी शिकायत

तकरीबन पौने 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. इस घटना से संबंधित एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें आप आग की भयावहता का अनुमान लगा सकते हैं. इस पूरी घटना में हर झुग्गी में रखे छोटे गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गए. इनकी आवाज वीडियो में भी सुनी जा सकती है.

gurugram fire news

हर सेकंड में फटा एक गैस सिलेंडर 

वही फायरमैन ललित वर्मा ने बताया कि आग की सूचना उन्हें 12:50 बजे मिली थी. इस भीषण आग के कारण सेक्टर 37, मानेसर होंडा की दमकल गाड़ियां व सेक्टर 29 से भी दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया. उसके बाद तकरीबन पौने 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. आग की वजह से झुग्गियों में लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया.

यह भी पढ़े -   टिकरी बॉर्डर पर किसानों ने मनाई TMC की जीत की खुशी, बोले- ये हमारी जीत

बता दें कि सभी झुग्गियों में घरेलू सिलेंडर व टीवी आदि लगे हुए थे. इसके अलावा बिजली के तार भी लगे हुए थे,  जिससे आग बुझाने में काफी दिक्कतें आई. 100 से अधिक सिलेंडर फटने से दूर तक धमाके सुनाई देते रहे. झुग्गियों में रहने वाले बच्चों व महिलाएं रोती व बिलखती नजर आए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!