HBSE Admit Card 2021: इस कारण कल जारी नहीं हो पाए एडमिट कार्ड, जाने कब तक होंगे जारी

भिवानी । हरियाणा बोर्ड परीक्षा के दौरान किसी विधार्थी के हस्ताक्षर और फोटो गलत न हो , इसके लिए हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की तरफ से मिलान चल रहा है. इसी के चलते बोर्ड पांच अप्रैल को एडमिट कार्ड जारी नहीं कर सका. वहीं दूसरी तरफ स्कूलों में दसवीं और बारहवीं के प्रेक्टिकल शुरू हो गए हैं जो 15 अप्रैल तक चलेंगे.

HBSE

भिवानी बोर्ड ने पिछले दिनों जानकारी देते हुए कहा था कि 5 अप्रैल तक एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे. लेकिन विधार्थियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना उठानी पडे, इसलिए अबी विधार्थियों के फोटो और हस्ताक्षर मिलाने का काम चालू है. परीक्षा देते समय कभी किसी छात्र के फोटो का मिलान नहीं हो पाता था, कभी हस्ताक्षर का. इस बार बोर्ड ने इस परेशानी से पहले ही निपटने का फैसला लिया है. यह काम जल्द पुरा हो जाएगा और सभी के रोल नंबर जल्दी ही जारी कर दिए जाएंगे.

यह भी पढ़े -   CBSE: दसवीं कक्षा का परिणाम इस दिन होगा घोषित, जाने पास फार्मूला

HTET परीक्षार्थियों को बायोमेट्रिक का अंतिम अवसर

वहीं बोर्ड की तरफ से हरियाणा अध्यापक पात्रता ( एचटेट) परीक्षा-2020 के परीक्षार्थियों को आइआरआइएस बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन प्रकिया पूर्ण का अंतिम अवसर 12 अप्रैल से दिया है. वह सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक बोर्ड मुख्यालय भिवानी में उपस्थित होकर अपनी वेरिफिकेशन प्रकिया पूरी कर सकतें हैं. बोर्ड अध्यक्ष डॉ जगबीर सिंह व सचिव राजीव प्रसाद ने बताया कि इस परीक्षा के अभ्यर्थियों को पहले दो बार वेरिफिकेशन का समय दिया जा चुका है.

यह भी पढ़े -   अब सरकारी स्कूलों में दाखिले के लिए नहीं चाहिए SLC, निजी स्कूलों को झटका

इस बार यह अंतिम अवसर है. उन्होंने बताया कि कुछ परीक्षार्थियों ने बार -बार बुलाने पर भी निर्धारित तिथि तक अपनी वेरिफिकेशन प्रकिया पूरी नहीं की है, जिसकी वजह से ऐसे परीक्षार्थियों का परिणाम आरएलवी है. उन्होंने बताया कि परीक्षार्थियों द्वारा अपना मूल पहचान पत्र एवं एडमिट कार्ड लेकर आना अनिवार्य है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!