हरियाणा में इस हफ्ते से बढ़ेगी ठंड, हिसार का न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री पर आया

हिसार । पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी शुरू हो गई है जिस वजह से हरियाणा में भी ठंड शुरू हो गई है. बता दें कि हिमाचल और उत्तराखंड में सोमवार को ताजा बर्फबारी हुई. हरियाणा में पिछले 2 दिनों से बरसात हो रही है और ओलावृष्टि की वजह से भी सोमवार को हिसार का न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री दर्ज किया गया. जो सामान्य तापमान से 2 डिग्री कम रहा. वही अंबाला में अधिकतम 27 डिग्री रहा जो सामान्य से 3 डिग्री कम रहा.

यह भी पढ़े -   SBI ग्राहकों के लिए तोहफा! सिर्फ चार क्लिक करके घर बैठे पाएं पर्सनल लोन, देखें पूरी प्रक्रिया

Webp.net compress image 23

मौसम विभाग के अनुसार 30 अक्टूबर तक पहाड़े की ओर से चलने वाली उत्तर-पश्चिमी हवाओं के कारण हरियाणा पंजाब समेत देश के मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ने वाली है. अभी का तापमान 27-28 डिग्री के बीच रहेगा. रात के तापमान में दो से 3 डिग्री सेल्सियस तक कमी हो सकती है. प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई जिसकी वजह से ठंड बढ़ गई. वही अनाज मंडियों में खुले आसमान के नीचे पड़ी हजारों क्विंटल धान भी भीग गई.

यह भी पढ़े -   बढ़ती महंगाई का असर रूई पर भी पड़ा, जानिए क्या है कारण

बता दें कि दक्षिणी पश्चिमी मानसून सोमवार को देशभर से विदा हो गया. इतिहास में सातवें बार सबसे देर से विदा हुआ मानसून है. बता दें कि 7 में से 5 बार पिछले एक दशक में ही मॉनसून देर से विदा हुआ है. मानसून के पूरे देश से विदा होने की तिथि 15 अक्टूबर है प्रदेश के दोनों तटों पर एक-एक कम दबाव का क्षेत्र विकसित होने की वजह से मानसून ठहर गया. हरियाणा से मौसम 6 अक्टूबर को ही विदा हो गया था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!