करनाल, हिसार, गुरुग्राम व रोहतक की जेलों में जेल रेडियो की शुरुआत

हिसार । हरियाणा राज्य के 4 जिलों में जेल रेडियो की शुरुआत हो गई है. इनमें जिला जेल करनाल,गुरुग्राम,रोहतक और केंद्रीय जेल (प्रथम) हिसार शामिल हैं. हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने इन जिलों का ऑनलाइन उद्घाटन किया. उन्होंने बताया कि जेलों में रेडियो की मौजूदगी से कैदियों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.

hisar jail

बंदियों को मानसिक रूप से मजबूत बनाने के लिए हरियाणा सरकार ने बड़ा ही सराहनीय कदम उठाया है. कीर्तिमान स्थापित करते हुए हरियाणा की 4 जेलों ने रेडियो लाने का काम पूरा कर लिया है. इन चारों जेल रेडियो का उद्घाटन अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह और स्वास्थ्य) राजीव अरोड़ा और के सेल्वराज,आईपीएस (रिटायर्ड) जेल महानिदेशक हरियाणा ने किया. इस दौरान वर्चुअल मीडिया पर 3 सेशन जज अरुण सिंघल, एएस नारंग और जगदीप जैन भी मौजूद थे.

यह भी पढ़े -   मई व जून महीने में राशन डिपो में फ्री मिलेगा ये राशन, जाने क्या-क्या मिलेगा

तिनका तिनका फाउंडेशन का था अहम रोल

हरियाणा की इन जेलों में रेडियो लाने का कार्य तिनका तिनका फाउंडेशन के द्वारा किया संपन्न किया गया. आज के कार्यक्रम में तिनका तिनका फाउंडेशन की संस्थापक डॉक्टर वर्तिका नंदा भी मौजूद थी

पूरा हो चुका है पहले चरण का काम

 कुल मिलाकर हरियाणा में 19 जिले हैं इनमें से तीन जेलों में रेडियो पहले ही लाया जा चुका है. पहले चरण के तौर पर इसी साल जनवरी फरवरी के महीने में फरीदाबाद, अंबाला की सेंट्रल जेल तथा पानीपत में रेडियो जेल का उद्घाटन हुआ था. अब इन जेलों में कैद बंदियों को रेडियो के संचालन की ट्रेनिंग दी जाएगी.

यह भी पढ़े -   आज ही निपटा लें बैंक के काम, इन 3 दिनों में लगातार रहेंगे बैंक बंद

तीसरे चरण में आएगा इन जिलों का नंबर

 अब तक पहले दो चरण पूरे हो चुके हैं तीसरे चरण में 5 जिलों को चुना गया है जिनमें जिला जेल सिरसा,सोनीपत,जींद, झज्जर और यमुनानगर हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!