Vastu Tips: तुलसी की सूखी पत्तियां भी चमका देगी आपका भाग्य, अपनाए यह उपाय

ज्योतिष, Vastu Tips | हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बेहद पवित्र और शुभ माना जाता है. मान्यता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा होता है उस घर में हमेशा मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की कृपा बनी रहती है. जहां तुलसी के पौधे को घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है, उसके साथ-साथ सुख शांति व धन वैभव भी बढ़ता है.

TULSI

वास्तु शास्त्र के अनुसार, जिस तरह तुलसी की हरी पत्तियां भगवान विष्णु को चढ़ाने से पूजा पूरी हो जाती है उसी प्रकार तुलसी की सूखी पत्तियां भी हरी पत्तियों के बराबर ही गुणी होती है. तुलसी की पत्तियां कभी भी बासी नहीं होती. इनका इस्तेमाल करके व्यक्ति जीवन की कई समस्याओं से छुटकारा पा सकता है. आज की इस खबर में हम आपको बताएंगे कि आप तुलसी की सूखी पत्तियों का कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं.

तुलसी की सूखी पत्तियां चमका सकती है आपकी किस्मत 

  1. भगवान श्री कृष्ण के बाल स्वरूप को स्नान करवाते समय तुलसी की सूखी पत्तियों का इस्तेमाल कर सकते है. ऐसा करने से बाल गोपाल अति प्रसन्न हो जाते हैं और सुख समृद्धि का आपको आशीर्वाद देते हैं.
  2. यदि आप पैसों की तंगी से छुटकारा पाना चाहते हैं तो सूखी पत्तियों को लाल रंग के कपड़े में बांधकर तिजोरी या पर्स में रख ले. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा आप पर सदा बनी रहती है जिससे कभी भी पैसों की कमी नहीं होती.
  3. अगर बच्चों का मन पढ़ाई में नहीं लग रहा है तो उनकी कॉपी किताबों में सूखी पत्तियों को रख सकते हैं. ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा अधिक पैदा होगी जिससे उसकी एकाग्रता में भी वृद्धि होगी.
  4. भगवान विष्णु के साथ-साथ भगवान श्री कृष्ण के लिए भी तुलसी की पत्तियों को भोग में इस्तेमाल करना शुभ माना जाता है. तुलसी की सूखी पत्तियों को करीब 15 दिनों तक भोग में इस्तेमाल कर सकते हैं.
  5. घर के वास्तु दोष और नकारात्मक ऊर्जा को समाप्त करने के लिए आप गंगाजल में तुलसी की सूखी पत्तियों को डालकर पूरे घर में उसका छिड़काव करें. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव समाप्त हो जाता है.
यह भी पढ़े -   2023 के शुरू होते ही इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, 17 जनवरी से इस राशि में गोचर कर रहे शनि देव

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!