घरवालों का पेट पालने के लिए व्हीलचेयर पर खाना करता है डिलीवर, देखे वायरल विडियो

नई दिल्ली | जब एक इंसान अपनी जिम्मेदारी को बखूबी समझता है तब वो अपनी जिम्मेदारियों को किसी भी हालत में पूरा करता है. अपनी जिम्मेदारियों के आगे उसे उसके दु:ख – दर्द, उसकी खुशी कुछ नहीं दिखता. इस बात को साबित कर दिखाया है एक शख्स ने जो अपने परिवार का पेट पालने के लिए व्हीलचेयर पर जैमोटो की फूड डिलीवरी (Zomato Boy Deliver Food On Wheelchair) करता है. दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जो बेहद इमोशनल कर देने वाला वीडियो है.

यह भी पढ़े -   ITR Refund: क्या आपको भी है आइटीआर रिफंड का इंतजार, तो ऐसे करें आनलाइन जांच

zomato delivery boy handicaped

इस वीडियो में एक शख्स व्हीलचेयर पर जैमोटो फूड डिलीवरी के लिए जाता हुआ नजर आ रहा है. लोग इस व्यक्ति के जज्बे को सलाम कर रहे हैं. वहीं, इस शख्स को जॉब देने के लिए जोमैटो की भी जमकर तारीफ हो रही है. यह वीडियो जितनी इमोशनल है उससे भी बड़ी यह सिख देता है कि जिंदगी में चाहे कुछ हो जाए कभी हार नहीं माननी चाहिए. यह शख्स अपने परिवार का भरण-पोषण करने के लिए जिस तरह से मेहनत कर रहा है वह तारीफ के काबिल है. साथ ही जो लोग छोटी-छोटी परेशानियों से हार मान लेते हैं उनके लिए यह एक प्रेरणा है.

व्हीलचेयर पर बैठकर कर रहा डिलीवरी

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स व्हीलचेयर पर बैठकर जा रहा है. यह व्हीलचेयर मोटरसाइकिल जैसी है जो इंजन से चलती है. इस शख्स ने जोमाटो की टी-शर्ट पहनी हुई है और व्हीलचेयर के पीछे जोमैटो का बॉक्स भी रखा हुआ है. जिससे यह साफ है कि ये जैमोटो का फूड डिलीवरी बॉय है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Grooming bulls (@groming_bulls_)

वीडियो देख इमोशनल हो रहे यूजर्स

इस वीडियो groming_bulls_ नाम की आईडी से इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है और इसके कैप्शन में लिखा है, ‘प्रेरणा के लिए बेस्ट उदाहरण.’ यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. अब तक इस वीडियो को 11 लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 1.4 लाख से ज्यादा लोगों ने वीडियो को लाइक किया है. सोशल मीडिया पर यूजर्स इस वीडियो को देखकर इमोशनल हो रहे हैं और इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!