आज व्‍यापारियों ने किया भारत बंद का एलान, जानें क्या क्या रहेगा बंद?

नई दिल्ली । जीएसटी के प्रावधानों को सरल बनाने को लेकर 26 फरवरी 2021 यानी आज देशभर के 8 करोड़ से ज्यादा व्यापारियों ने भारत बंद का ऐलान किया है. इनमें एक करोड़ से ज्यादा छोटे कारोबारी एवं महिला उद्यमी भी शामिल हैं. साथ ही इसमें ऑल इंडिया ट्रांसपोटर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने भी कैट का समर्थन करते हुए चक्का जाम का ऐलान किया है.

यह भी पढ़े -   लॉकडाउन के बीच दुकानें खोलने की मिली परमीशन, तय समय में लेफ्ट-राइट फॉर्मूले के तहत खुलेंगी दुकानें

विभिन्न परिवहन सेवा संगठनों ने सुबह 6 से रात 8 बजे तक ट्रकों को पार्क करने की योजना बनाई है. हालांकि देशव्यापी हड़ताल से लोगों को परेशानी न हो इसके लिए आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी. जिसमें मेडिकल स्टोर, दूध,फल, सब्जी इत्यादि सुविधाएं उपलब्ध होंगी .

Lockdown

क्या-क्या रहेगा आज बंद?

कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया
ट्रेडर्स ने कहा है कि 26 फरवरी को सभी व्यावसायिक बाजार बंद रहेंगे. चार्टर्ड अकाउंटेंट्स एसोसिएशन और टैक्स एडवोकेट्स ऑफिस बंद रहेंगे.
हालांकि, सूत्रों के मुताबिक भारत बंद को लेकर व्यापारियों में फूट पड़ गयी है जिसके फलस्वरूप उनके दो गुट बन गए हैं. क्योंकि फैम ने स्पष्ट रूप से बता दिया है कि भारत बंद का हिस्सा नहीं होगा क्योंकि अर्थव्यवस्था अभी नाज़ुक दौर में है इसलिए भारत बंद अभी देश हित मे नही है.

यह भी पढ़े -   येलो अलर्ट जारी: हरियाणा में आज फिर बदलेगा मौसम, गरज चमक के साथ होगी बूंदाबांदी

बताया कि उन्होंने जीएसटी के प्रावधानों को सरल बनाने हेतु एवं पैट्रोल के दाम करने हेतु प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर उसके समाधान के लिए कहा है, परन्तु वह इस हड़ताल का समर्थन नहीं करता है. इसके साथ ही संयुक्त किसान मोर्चा के सभी संगठनों किसानों से अपील की है कि वह केट के द्वारा किए जा रहे भारत बंद में शांतिपूर्वक शामिल होकर उनका साथ दें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!