पंचकूला बना हरियाणा का तीसरा महानगर, विकास के लिए खुले कई बड़े रास्ते

पंचकूला | हरियाणा प्रदेश में मनोहर सरकार द्वारा विकास कार्यों को तेजी से बढ़ावा देने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं. पंचकूला हरियाणा का तीसरा मेट्रोपोलिटन सिटी बन चुका है, अब इस शहर में तेजी से विकास कार्य किए जाएंगे.

Smart Sadak Road

गुरुग्राम व फरीदाबाद के बाद पंचकूला हरियाणा का तीसरा महानगर बन चुका है. हालांकि महानगर बनने के लिए लिहाज से इस शहर की जनसंख्या 10 लाख से कम है लेकिन विधानसभा के मानसून सत्र में पारित पंचकूला महानगर विकास प्राधिकरण कानून 2021 पर राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने अपनी मुहर लगा दी है. राज्यपाल की मुहर लग चुकी है जिस कारण जल्द ही नगर और आयोजना विभाग भी जल्द ही अधिसूचना जारी कर देगा.

यह भी पढ़े -   नल से जल नही आ रहा है तो विभाग के इस हेल्पलाइन नंबर पर करें फोन, तुरंत होगा समाधान

गौरतलब है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का भी फोकस पंचकूला का चौतरफा विकास करने पर है. पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने निवेशकों व बिल्डरों को आकर्षित करने के लिए पंचकूला में जमीनों के रेट और उन पर लगने वाले तमाम तरह के शुल्क में भारी कमी की थी.

महानगर बनने के बाद पंचकूला के विकास के लिए कई बड़े कदम उठाए जाएंगे. पंचकूला को मेडिकल हब और शिक्षा हब के तौर पर भी विकसित किया जाएगा. एयरपोर्ट को सीधा पंचकूला से जोड़ा जाएगा और सड़कों का जाल भी बनाया जाएगा. पर्यटन के लिहाज से पंचकूला को और विकसित किया जाएगा. मोरनी को पर्यटन के लिहाज से विकसित किया जाएगा, मोरनी के लिए सड़कों को चौड़ा करके कनेक्टिविटी बढ़ाई जाएगी. इसी तरह के तमाम अन्य विकास के कार्य पंचकूला में किए जाएंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!