कलयुगी माँ: नवजात बच्ची को जन्म के बाद कूड़े के ढेर में फेंका, पूछताछ में सामने आई ये वजह !

पानीपत ।  हरियाणा के पानीपत के शिव नगर इलाके में 3 दिन पहले एक नवजात बच्ची रोती हुई कूड़े के ढेर में पड़ी मिली. नवजात को कुत्तो ने भी नोंच डाला था. नवजात बच्ची को कूड़े के ढेर में रोता -बिलखता देख एक राहगीर महिला ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और तुरंत कार्यवाही करते हुए बच्ची को सिविल अस्पताल में एडमिट किया. ताकि उसका इलाज शुरू किया जा सके. वही अब तीन दिन बाद एक समाज सेविका द्वारा उस बच्ची की माँ का पता लगा लिया गया है.

baby baccha

नवजात को जन्म देने वाली माँ से पूछताछ में खुलासा हुआ है, कि अविवाहिता होने के कारण उसने बच्ची को जन्म के बाद कूड़े के ढेर में फेंक दिया था. तीन दिन तक चली खोजबीन में समाज सेविका सविता आर्या की मेहनत रंग लाई. और उस बच्ची की माँ का पता लगा लिया गया. दरअसल, इस नवजात बच्ची की माँ का पता लगाने के लिए इलाके के सभी सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए, परन्तु इसमें भी जब कोई सफलता हाथ नहीं लगी तो इसके बाद उसी इलाके की एक महिला ने फोन पर जानकारी दी. जिसके बाद सविता आर्या ने मौके पर पहुंच उस 21 साल की बच्ची की माँ को ढूंढ लिया.

महिला से पूछताछ में सामने आया कि उसका फैक्ट्री के ही काम करने वाले एक युवक के साथ प्रेम संबंध थे. जिसके बाद दोनों कई बार मिले और उसी दौरान वो प्रेग्नेंट हो गई, और कुंवारी माँ बनने के चलते उसने समाज के डर से बच्ची को जन्म के बाद छत से नीचे फेंक दिया. बताया जा रहा है बच्ची की माँ की उम्र महज 21 वर्ष है और उसने बच्ची को घर में ही जन्म दिया है. और फिर पॉलीथिन में डालकर अपनी 12 फिट ऊँची छत से बच्ची को कूड़े के ढेर में फेंक दिया. महिला ने बताया की वह मूल रूप से मेरठ की रहने वाली है और अभी काम करने के चलते शव नगर में रहती है. साथ ही उसने बताया करीब एक साल पहले वो फैक्ट्री में काम करने के दौरान एक लड़के के संपर्क में आई और इसी बीच उन दोनों के बीच प्यार हो गया.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में टेक्सटाइल निर्यात हाशिए पर, जानें क्या है बड़ी वजह

वही अब पुलिस बच्ची की माँ और उसके प्रेमी के परिवारवालों से पूछताछ कर आगे की कार्यवाही में जुटी है. अब जल्द ही पुलिस इस मामले की जाँच और कार्यवाही को आगे बढ़ाते हुए उचित निर्णय पर पहुचेंगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!