सीएम खट्टर 2 दिन के दौरे पर जा रहे है दिल्ली, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

नई दिल्ली | हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर पक्ष व प्रतिपक्ष दोनों ने नजरें टिकाई हुई हैं. बता दें कि हरियाणा मंत्रिमंडल के विस्तार को भी केंद्रीय नेतृत्व मंजूरी दे सकता है. मनोहर लाल खट्टर रविवार दोपहर को दिल्ली पहुंचेंगे. उनके दौरे को लेकर एक उत्सुकता का कारण यह भी हो सकता है कि शायद केंद्र कृषि कानून सुधार विरोधी आंदोलन को लेकर कोई नई गाइडलाइन जारी करें.

Webp.net compress image 11

करेंगे अमित शाह से मुलाकात

किसान संगठनों के प्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों के बीच असमंजस की स्थिति बनी हुई है. दोनों ही पक्ष एक दूसरे पर अधूरी  जानकारी साझा करने का आरोप लगा रहे हैं. मुख्यमंत्री दिल्ली प्रवास के दौरान गृहमंत्री अमित शाह से मिलकर आंदोलन के बारे में उन्हें नए डेवलपमेंट से अवगत करवाएंगे. इसके साथ ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भी मिलेंगे.

बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री ने 17 मई को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. मुख्यमंत्री ने उस दौरान केंद्रीय नेतृत्व को राज्य में कोरोना संक्रमण से बचाव संबंधित सभी व्यवस्थाओं से अवगत करवाया था. हिसार में किसान संगठनों के विरोध के बारे में भी मुख्यमंत्री ने कहा था कि इस मुद्दे पर गृह मंत्री से चर्चा हुई है.

यह भी पढ़े -   Ellenabad Election Update: ऐलनाबाद सीट पर सितंबर महीने में हो सकता है उपचुनाव, चर्चा हुई तेज़

इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा 

मनोहर लाल सरकार ने पिछले 2 साल में धान के बदले अन्य फसल उगाने के लिए किसानों को प्रेरित किया है. हरियाणा सरकार इसके लिए प्रोत्साहन  करने के लिए किसानों को कुछ धनराशि भी प्रदान करती है. वही मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के दो दिवसीय प्रवास के दौरान इस मुद्दे पर भी चर्चा की जा सकती है. दिल्ली से लगते हरियाणा के जिलों में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का प्रकोप सबसे ज्यादा है. अब हरियाणा तीसरी लहर के लिए पूरी तरह तैयार है, मुख्यमंत्री ने उनके द्वारा की गई तैयारियों के बारे में केंद्रीय नेतृत्व को जानकारी दी.

यह भी पढ़े -   सीएम खट्टर ने की रेलमंत्री से मुलाकात, हरियाणा में रेल परियोजनाओं को गति देने पर हुआ विचार

बता दे की मुख्यमंत्री की मुलाकात स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से भी हो सकती है. राज्य में आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल ने चुने हुए प्रतिनिधियों से लेकर जिला स्तर के प्रशासनिक अधिकारियों से भी इसका फीडबैक लेकर रिपोर्ट तैयार कर ली है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!