रोहतक में दलित बस्ती तोड़ने पहुंचा प्रशासन, विधायक बोला- मेरी छाती से होकर निकालो बुलडोजर

रोहतक | हरियाणा के रोहतक जिले के महम क्षेत्र के गांव सिंहपुरा कलां में उस समय तनाव भरा माहौल पैदा हो गया जब प्रशासनिक अधिकारी पूरे अमले के साथ अवैध कब्जों को ढहाने के लिए पहुंच गए लेकिन महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू प्रशासन के सामने चट्टान की तरह अड़ गए और चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक बलराज कुंडू यहां है,मेरे गरीब दलित भाइयों के मकान को किसी भी सूरत में नहीं तोड़ने दूंगा. मौके पर मौजूद नायब तहसीलदार और बीडीपीओ ने प्रशासनिक आदेशों का हवाला दिया लेकिन बलराज कुंडू किसी भी कीमत पर मानने को तैयार नहीं हुए.

Balraj Kundu

बता दें कि सिंहपुरा कलां गांव में अवैध कब्जों को ढहाने के लिए प्रशासनिक अधिकारी भारी पुलिस बल, बुलडोजर और तमाम अमला लेकर पहुंचे थे लेकिन गांव के लोगों ने इसकी सूचना विधायक बलराज कुंडू को दी तो वो तुरंत प्रभाव से अपना कार्यक्रम छोड़कर ग्रामीणों के बीच पहुंच गए. इस दौरान उनके साथ नवीन जयहिंद भी मौजूद रहे. विधायक बलराज कुंडू ने कहा कि गरीब परिवारों के घरों पर बुलडोजर चलने से पहले मेरी छाती पर चलेगा. मैं गरीब के घर की एक ईंट भी नहीं हिलने दूंगा.

इस दौरान विधायक बलराज कुंडू और प्रशासनिक अधिकारियों के बीच काफी तीखी नोंकझोंक देखने को मिली. अधिकारियों ने प्रशासन के आदेशों का हवाला दिया तो विधायक ने बताया कि हमने भी पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में इस मामले को दायर कर रखा है जिसपर 10 फरवरी को सुनवाई होनी है. इसलिए प्रशासन 10 फरवरी को होने वाली सुनवाई पर आने वाले फैसले का इंतजार करें और तब तक शांति बनाए रखें.

यह भी पढ़े -   बांड नीति को लेकर सीएम खट्टर और MBBS छात्रों की बैठक रही बेनतीजा, छात्रों ने कहा- हम सहमत नहीं

बलराज कुंडू ने प्रशासनिक अधिकारियों को चेताते हुए कहा कि कोर्ट का फैसला आने से पहले यहां गरीबों के साथ किसी तरह की ज्यादती की तो इसका अंजाम ठीक नहीं होगा. उन्होंने कहा कि विधायक बलराज कुंडू यहां से नहीं हिलेगा, आप लोग बेशक अपनी कार्रवाई शुरू कर सकते हैं. विधायक ने कहा कि गरीबों के हितों को लेकर उनके प्रयास सदैव जारी रहेंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!