हरियाणा: गर्मियों की छुट्टियों में प्राइवेट स्कूल खुले मिले तो होगी कार्रवाई, शिक्षा निदेशालय ने जारी किए आदेश

रोहतक | हरियाणा में गर्मी की छुट्टियों के दौरान भी प्राइवेट स्कूल बंद नहीं करने वाले स्कूल संचालकों के खिलाफ कार्रवाई होना तय है. इसको लेकर सेकेंडरी शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि ग्रीष्मावकाश में अगर कोई प्राइवेट स्कूल बंद नहीं मिलता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. इसके लिए निदेशालय की ओर से जिला शिक्षा अधिकारी व जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा: स्कूलों में नशा करके आने वाले शिक्षकों की अब खैर नहीं, दर्ज होगी एफआईआर

SCHOOL BUS 2

कुछ स्कूलों की आ रही थी शिकायतें

बता दें कि स्कूल शिक्षा निदेशालय की ओर से एक से 30 जून तक गर्मियों की छुट्टियां घोषित की गई है लेकिन इसके बावजूद भी कुछ स्कूलों में बच्चों को बुलाएं जाने की शिकायत लगातार अधिकारियों के सामने आ रही थी. माना जा रहा है कि इसी के मद्देनजर शिक्षा निदेशालय की ओर से आदेश जारी किए गए हैं.

इन आदेशों में कहा गया है कि 6 जून को सभी जिला शिक्षा अधिकारी व जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी अपने- अपने क्षेत्रों में प्राइवेट स्कूल संचालकों के साथ साझा बैठक करें. इस बैठक में उनके स्कूलों को गर्मियों की छुट्टियों में बंद करवाना सुनिश्चित किया जाए. अगर बैठक के बाद भी कोई प्राइवेट स्कूल इन आदेशों की पालना नहीं करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाए.

यह भी पढ़े -   कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ने 11 जुलाई से शुरू हो रही परीक्षाओं में स्टूडेंट्स को दी बड़ी छूट, पढ़ें गाइडलाइंस

अधिकारी के अनुसार

कार्यकारी जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी, रोहतक, आशा दहिया ने बताया कि गर्मियों की छुट्टियों के दौरान तमाम प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने के निर्देश आला अधिकारियों की ओर से जारी किए गए हैं. हालांकि, रोहतक जिले में अभी तक इस तरह की कोई शिकायत सामने नहीं आई है लेकिन स्कूल शिक्षा निदेशालय के आदेश की पालना करवाना सुनिश्चित किया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!