T20 वर्ल्ड कप से पहले भारत के साउथ अफ्रीका के साथ होंगे 6 मुकाबले, देखे शेड्यूल

स्पोर्ट्स | हाल ही में भारतीय टीम ने T-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी है. अब भारतीय क्रिकेट टीम T20 वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज खेलेगी. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 28 सितंबर से तीन टी-20 मैचों की सीरीज शुरू हो रही है. बता दें कि भारतीय टीम अगले महीने साउथ अफ्रीका के साथ वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. इस सीरीज के बाद ही भारतीय टीम 16 अक्टूबर से होने वाले वर्ल्ड कप के लिए रवाना होगी. BCCI की तरफ से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है. 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है.

यह भी पढ़े -   भारतीय खिलाड़ी KL Rahul ने BCCI से मांगी शादी के लिए छुट्टी, जानिए किसके साथ लेंगे 7 फेरे

Washington Sundar Cricketer

28 सितम्बर से शुरू होंगे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में अर्शदीप सिंह को आराम दिया गया था अब वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेंगे. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैचों में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है. भुवनेश्वर के स्थान पर प्लेइंग इलेवन में दीपक चाहर शामिल हो सकते हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन टीम इंडिया की अगुवाई कर सकते हैं. वर्ल्ड कप से पहले बीसीसीआई की तरफ से कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि शिखर धवन के हाथों में टीम इंडिया की कमान हो सकती है.

भारत vs साउथ अफ्रीका T20 सीरीज

28 सितंबर पहला T-20 त्रिवेंद्रम

यह भी पढ़े -   1 दिसंबर से लागू होगा आम आदमी के लिए डिजिटल रुपया, पढ़े ई -रूपये के फायदे

1 अक्टूबर दूसरा T-20 गुवाहाटी

3 अक्टूबर तीसरा T-20 इंदौर

भारत vs साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज

पहला वनडे 6 अक्टूबर-रांची

दूसरा वनडे 9 अक्टूबर-लखनऊ

तीसरा वनडे 11 अक्टूबर-दिल्ली

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी- 20 सीरीज के लिए टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, आर. अश्विन, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!