Weather Update: हरियाणा में छाया अंधेरा, अगले 2-3 घंटों में इन जिलों में बारिश की संभावना

चंडीगढ़ प्रदेश में पिछले कई दिनों से गर्मी ने लोगों का हाल-बेहाल किया हुआ था लेकिन बीते दो दिनों से हों रही बारिश ने मौसम खुशनुमा बना दिया है जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलीं है. हरियाणा के कई जिलों में बादल छाए रहे और बूंदाबांदी देखने को मिली. बारिश के चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.

barish 3

हिसार में छाया अंधेरा

हिसार में भी मौसम परिवर्तनशील हों गया है. काले घने बादलों की ओट से अंधेरा छाया हुआ है. सुबह से ही कई जगहों पर तेज बरसात हो रही है. मौसम खुशनुमा होने से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिलीं है वहीं तेज बारिश के कारण काम पर निकलने वालें लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा है. भारी बारिश के चलते जगह-जगह जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है और कई जगहों पर वाहनों के पहिए थम गए.

यह भी पढ़े -   मौसम अलर्ट: अगले 3 घंटे में हरियाणा के 19 जिलों में बारिश की संभावना, यहां देखें जिलों की लिस्ट

अगले 2-3 घंटों में इन जिलों में बारिश

वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग चंडीगढ़ ने पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा है कि अगले 2-3 घंटों में हरियाणा के इन जिलों फतेहाबाद, हिसार, जींद, कैथल, सिरसा, भिवानी, चरखी दादरी और आसपास के इलाकों में गरज-चमक व तेज हवाओं के साथ बरसात होने की संभावना है.

5 सितंबर तक सक्रिय रहेगा मानसून

हरियाणा कृषि विज्ञान एवं मौसम विभाग के अध्यक्ष डॉ मदन खिचड़ ने बताया कि मानसूनी टर्फ रेखा के मैदानी इलाकों में बने रहने के कारण 5 सितंबर तक मानसून सक्रिय रहने की संभावना है. इस दौरान गरज-चमक व तेज हवाओं के साथ मध्यम से तेज बारिश होने के आसार हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!