हरियाणा के इन जिलों में 3 घंटे के अंदर होगी बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

चंडीगढ़ | हरियाणा में मानसूनी गतिविधियां फिर से देखने को मिल रही है. दरअसल, मौसम विभाग ने सितंबर के अंत तक बारिश होने की संभावना जताई है. जिसके तहत हरियाणा के मौसम में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है. बता दें कि बीते कुछ दिनों से तापमान में एकदम से गिरावट देखने को मिली है. मौसम विभाग ने हरियाणा के अधिकतर जिलों में अगले 3 घंटे के अंदर बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है.

यह भी पढ़े -   इन 6 बड़े बदलावों के साथ शुरू होगा अक्टूबर महीना, आपका जानना है बहुत जरूरी

weather barish 1

इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक अंबाला, पंचकूला, कुरुक्षेत्र, करनाल, कैथल, यमुनानगर, पानीपत, सोनीपत, झज्जर, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, चरखी दादरी, गुडगांव, फरीदाबाद में अगले 3 घंटे के अंदर झमाझम बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने यह जानकारी दोपहर 1:25 पर उपलब्ध करवाई है.

ऐसी रहेगी बारिश की स्थिति

मौसम विभाग ने बताया है कि अब मानसून की वापसी का दौर पश्चिमी राजस्थान से शुरू हो गया है तथा सितम्बर अंत तक हरियाणा राज्य से भी मानसून की वापसी होने की संभावना है इसलिए, तापमान में बढ़ोतरी तथा वातावरण में नमी की उपस्थिति के कारण गरज-चमक के बादल बनने से कहीं-कहीं बुंदाबांदी या हल्की बारिश की संभावना बनती रहेगी.

यह भी पढ़े -   मन की बात: अब भगत सिंह होगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम, पीएम ने इन मुख्य बिंदुओं पर की चर्चा

मौसम विभाग के मुताबिक 21-26 सितंबर के दौरान हरियाणा के उत्तर, पूर्व और दक्षिण भागों के साथ-साथ एनसीआर-दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश की गतिविधियां होने की संभावना है. हरियाणा के बाकी हिस्सों में जहां छिटपुट बारिश की गतिविधियां होने की संभावना है. भारतीय मौसम विभाग ने पूरे इलाके में येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं, सितंबर के अंत तक मानसून खत्म हो जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!