CM मनोहर लाल ने हरियाणा को 2 नई योजनाओं की दी सौगात, व्यापारियों को मिलेगी बड़ी राहत

चंडीगढ़ | मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा को 2 नई योजनाओं की सौगात दी है. सीएम मनोहर लाल खट्टर द्वारा आज से मुख्यमंत्री व्यापारी क्षतिपूर्ति योजना शुरुआत की गई है. साथ ही, दीनदयाल उपाध्याय परिवार सुरक्षा योजना की शुरुआत की गई है. सीएम का कहना है कि काम करते- करते कई बार आकस्मिक दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है, उस मुश्किल वक्त में ये योजनाएं काम आएंगी. सरकार ने व्यापारियों के लिए न्यास बनाया, जिसमें सरकार और व्यापारी मिलकर काम कर सकते हैं.

CM

जीएसटी में नंबर वन राज्य : सीएम

जीएसटी कलेक्शन में व्यापारियों ने शानदार सहयोग किया है. शुरू में जीएसटी का विरोध हुआ लेकिन आज वही जीएसटी कारगर है. जीएसटी से आज का व्यापार सुगम हुआ, 4 महीने पहले 1,66,000 करोड़ का मासिक कलेक्शन किया. जीएसटी कलेक्शन में 68,142 करोड़ की कलेक्शन के साथ हम बड़े राज्यों में नंबर वन है.

इन योजनाओं का बदला नाम

अब दीन दयाल उपाध्याय अंत्योदय परिवार सुरक्षा योजना को दयालु योजना के नाम से जाना जाएगा. मुख्यमंत्री व्यापारी क्षतिपूर्ति योजना को क्षतिपूर्ति योजना के नाम से जाना जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से सरकार काम कर रही है. पहले से बीमित फर्मों को ये बीमा नहीं कराना पड़ेगा.

लोगों को दिलाया मालिकाना हक : सीएम

सीएम ने कहा कि सबसे ज्यादा जोखिम काम समाज में कृषि का, हमनें किसानों के नुकसान के लिए भी क्षतिपूर्ति पोर्टल बनाया. रेहड़ी, खोमचे वालों के सामान की क्षतिपूर्ति कर सकें इसके लिए योजना बनाई. पंचकुला में सेक्टर 9 में हुई दुर्घटना ने सरकार ने तुरंत मदद पहुंचाई. 20 साल से अधिक मालिकाना हक वालों को निर्धारित रेट कर उनको मालिकाना हक दिया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!