हरियाणा बोर्ड 10th कक्षा रिजल्ट 25 जून के बाद, 12th की परीक्षा जून अंत में

भिवानी । हरियाणा बोर्ड भिवानी द्वारा दसवीं के विद्यार्थियों को प्रमोट कर दिया गया था. इसके साथ ही 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था. ऐसा हरियाणा प्रदेश में बढ़ती हुई कोरोना महामारी के चलते किया गया था. ऐसे में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों को अपने रिजल्ट के घोषित होने का इंतजार है. इसके साथ ही विद्यार्थियों के मन में असमंजस है कि किस प्रकार उनका दसवीं कक्षा का रिजल्ट तैयार किया जाएगा.

hbse bseh haryana board

इस दिन आएगा दसवीं का रिजल्ट

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा शिक्षा बोर्ड दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों का रिजल्ट 25 जून के बाद कभी भी घोषित कर सकता है व 12वीं के विद्यार्थियों की परीक्षा जून के आखिरी सप्ताह में करवाई जा सकती है. प्राप्त जानकारी के अनुसार 1 जून को सीबीएसई बोर्ड 12वीं की परीक्षाओं के बारे में निर्णय लेगा, जिसके बाद हरियाणा सरकार भी हरियाणा शिक्षा बोर्ड के 12वीं के विद्यार्थियों की परीक्षाओं के बारे में निर्णय लेगी.

गौरतलब है कि हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं के विद्यार्थियों को प्रमोट करने का निर्णय भी सीबीएसई बोर्ड द्वारा दसवीं के विद्यार्थियों को प्रमोट करने के बाद लिया गया था.बता दें कि पिछले वर्ष भी कोरोना संकट के बीच हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं व 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम जुलाई माह में घोषित कर दिया गया था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!