आप खरीद सकते है सस्ते में सोना, SBI दे रहा है खास मौका

नई दिल्ली । आज के दौर में आपके पास निवेश करने के लिए बहुत सारे विकल्प है. आप अपने तरीके और मर्जी से बेहतर से बेहतर जगह निवेश कर लाभ उठा सकते हैं. बता दे कि शादी और त्योहारों के समय अधिकतर लोग फिजिकल गोल्ड खरीदने पर जोर देते हैं. साथ ही उनकी प्योरिटी को लेकर हमेशा लोगों के मन में चिंता बनी रहती है. परंतु यदि आप सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम के तहत सोना खरीदते हैं, तो ऐसी चिंताएं दूर हो जाएंगी. अगर आप भी सस्ते में सोना खरीदना चाहते हैं तो आपके पास एक शानदार मौका है.

gold

सस्ते में सोना खरीदने का शानदार मौका 

जिसके तहत आप सस्ते में और घर बैठे ही सोना खरीद सकते हैं. सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम की आठवीं सीरीज 2021-22 के तहत आपको 29 नवंबर से 3 दिसंबर तक सोने में निवेश करने का मौका मिल रहा है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया भी अपने ग्राहकों को इस बॉन्ड में निवेश करने का मौका दे रहा है. अगर आप यह सोच रहे हैं कि आप किस तरीके से इसमें निवेश करेंगे.  तो परेशान होने की ज्यादा जरूरत नहीं है आज हम आपको बताएंगे कि इसके तहत आप कैसे निवेश कर पाएंगे. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सोने में निवेश करने की योजना बना रही हैं तो एसबीआई ग्राहक की सेवाओं के तहत https://onlinesbi.com इन बॉन्ड में निवेश कर सकते हैं. इस बार सरकार ने सॉवरेन गोल्ड बांड के लिए ₹4791 प्रति ग्राम का दाम तय किया है. इस स्कीम के तहत अगर आप ऑनलाइन अप्लाई करते हैं या डिजिटल पेमेंट करते हैं तो आपको प्रति ग्राम ₹50 की छूट दी जाएगी.

इस तरह करे अप्लाए

  • इसके लिए सबसे पहले आपको स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के नेट बैंकिंग अकाउंट से लॉगइन करना है.
  • e-service से होते हुए आपको सावरेन गोल्ड बॉन्ड के ऑप्शन पर जाना है.
  • सभी नियमों और शर्तो को मानते हुए आगे बढ़े.
  • इतना होने के बाद आपको रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरकर उसे सबमिट करना होगा.

आरबीआई के निर्देशों अनुसार हर आवेदक के साथ आयकर विभाग द्वारा निवेशक को जारी किया गया पैन नंबर होना अनिवार्य है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया इसमें निवेश करने के लिए कई तरह के विकल्प देता है, बैंक की शाखाओं,  पोस्ट ऑफिस, स्टॉक एक्सचेंज और स्टॉक होल्डिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के जरिए भी इसमें निवेश किया जा सकता है. निवेशकों को इसके लिए एक आवेदन फॉर्म भरना होगा. सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम की सीरीज 8 के लिए सब्सक्रिप्शन 29 नवंबर से शुरू हो गया है. बांड जारी करने की तिथि 7 दिसंबर 2021 रखी गई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!