अब हरियाणा के जींद में उछला CRETA गाड़ी मांगने का मामला, दहेज का केस दर्ज

जींद । देश-प्रदेश में आज भी बहुत सी सामाजिक कुरीतियां है जो समाज को खोखला कर रही है और इन्हीं में से एक दहेज प्रथा भी है जो समाज के ताने-बाने को खत्म कर रही है. न जाने दहेज रुपी दानव ने कितनी हंसती-खेलती बेटियों को मौत के मुंह में धकेल दिया और कितनी ही बेटियों के घर मनचाहा दहेज न देने पर उजड़ रहे हैं.

dhej

अब ताजा मामला हरियाणा के जींद जिलें से सामने आया है जहां एक लड़की ने वरपक्ष के लोगों पर दहेज का मुकदमा दर्ज कराया है. नेहा निवासी अर्बन एस्टेट जींद ने बताया कि उसकी शादी 24-10-2020 को जींद निवासी अमनदीप के साथ हुई थी जो रेलवे में स्टेशन मास्टर के पद पर कार्यरत हैं.

पुलिस को दिए बयान में नेहा ने बताया कि शादी के कुछ समय के पश्चात ही दहेज को लेकर अनबन होनी शुरू हो गई. हमने शादी में डिजायर गाड़ी दी थी लेकिन वो लोग कहने लगे कि हमें तो CRETA गाड़ी पसंद थी और दहेज में आपने फर्नीचर वगैरह जो भी सामान दिया है वो भी हमें बिलकुल पसंद नहीं है. इन्हीं बातों को लेकर घर में अक्सर लड़ाई-झगड़ा होने लगा.

वहीं इस मामले को लेकर महिला थाना प्रभारी ने बताया कि लड़की की शिकायत पर पति व सास-ससुर के खिलाफ दहेज का मुकदमा दर्ज कर लिया है. मामले की तफ्तीश शुरू कर दी गई है और इसके आधार पर ही आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों के बीच CRETA गाड़ी को लेकर ज्यादा तकरार रहती थी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!