नए कैबिनेट के विभागों के बंटवारे पर फंसा पेंच, कमल गुप्ता को दिया जा सकता है अनिल विज का ये विभाग

चंडीगढ़ | हरियाणा में कैबिनेट विस्तार और 2 सीटों के भरते ही विभाग के बंटवारे पर सामंजस्य बना हुआ है. ऐसी जानकारी है कि मुख्य पेंच भाजपा कोटे से मंत्री बने डॉक्टर कमल गुप्ता के लेकर फस गया है. सूत्रों के हवाले से पता चला है कि अनिल विज के विभागों में से स्वास्थ्य या फिर शहरी निकाय दोनों में से एक विभाग वापस लेकर डॉक्टर कमल गुप्ता को दिया जा सकता है. दूसरी ओर मंगलवार को शपथ ग्रहण समारोह से ठीक पहले हरियाणा के गण एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज मुख्यमंत्री के आवास पर पहुंचे जहां पर उनकी टीम के साथ लंबी चर्चा हुई ऐसी जानकारी है कि विभागों को लेकर अनिल विज और मुख्यमंत्री के बीच बातचीत हुई है.

anil vij

जानिए विस्तार से

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सरकारी आवास पर गृह मंत्री अनिल विज कुछ देर अपने ऑफिस में बैठे और शपथ ग्रहण से पहले ही अंबाला के लिए निकल गए. इस पूरे मामले पर हरियाणा के गृह एवं सेहत मंत्री कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं है. कैबिनेट विस्तार से ठीक 1 दिन पहले सोमवार के दिन अनिल विज दिल्ली गए और एम्स में रूटीन चेकअप के बाद अपने आवास पर लौट गए.

सूत्रों की माने तो अनिल विज के दिल्ली दौरे को लेकर भी केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की चर्चा चल रही थी. अनिल विज ने सारे मामले से हाईकमान को अवगत करा दिया है कुल मिलाकर जननायक जनता पार्टी की टोहाना सीट से विधायक देवेंद्र बबली के विभाग को लेकर किसी प्रकार का कोई विवाद नजर नहीं आ रहा है. क्योंकि उनका विभाग हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला अपने विभागों में से देंगे ऐसा बताया जा रहा है कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला हरियाणा खाद्य एवं आपूर्ति विभाग अथवा राज्य का पंचायत महकमा पार्टी के मंत्री बने देवेंद्र बबली को दे सकते हैं. विभागों का बंटवारा बुधवार को ही होने वाला है.

विभागों में फेरबदल की संभावना

बता दें कि मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारे को लेकर नए सिरे से विचार किया जा सकता है इस तरह के हालात में वरिष्ठ मंत्री अनिल विज के विभागों में से कुछ विभाग लेकर नए चेहरों को दिए जा सकते हैं. मंत्रिमंडल विस्तार में इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि हरियाणा विधानसभा में स्पीकर और पंचकूला सीट से विधायक ज्ञानचंद गुप्ता को भी मंत्रिमंडल में शामिल कर स्पीकर पद की जिम्मेदारी किसी अन्य को दी जा सकती है. उस हालात में स्पीकर पद की जिम्मेदारी कमल गुप्ता अथवा वरिष्ठ भाजपा नेत्री सीमा त्रिखा को भी अहम पद दिया जा सकता है. बता दें कि बदलाव में खेल मंत्री और युवा नेता सरदार संदीप सिंह का नाम भी लिया जा रहा है. लेकिन इसकी संभावनाएं कम नजर आ रही हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!