राज्यपाल दत्तात्रेय ने कोरोना से बचाव के लिए ‘रेड क्रॉस सोसायटी’ द्वारा तैयार 4000 किट भेजी

चंडीगढ़ ।  सोमवार को हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा निर्मित 4,000 हाइजीन किट वाले दो ट्रकों को 22 जिलों में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इन किट में साबुन, तेल, टूथपेस्ट, टूथब्रश, नेपकिन आदि सफाई से सम्बन्धित सामग्री उपलब्ध है. प्रत्येक जिले को 150 से 200 किट मिलेंगे.

haryana new rajaypal 2

राज्यपाल दत्तात्रेय ने बताया कोविड -19 से बचाव के लिए मास्क का इस्तेमाल, सोशल डिस्टेंसिंग और साफ-सफाई बहुत जरूरी है. साथ ही उन्होंने बताया यह किट सभी जिलों के गरीब लोगो तक पहुंचेगी. ताकि वो कोरोना के प्रसार को रोकने में किन जरूरी बातों का ध्यान रखना है, उसको लेकर जागरूक हो सके. वही दत्तात्रेय ने रेड क्रॉस सोसायटी के कार्यकर्ताओं की सराहना करते हुए कहा कि इन्होने महामारी की शुरुआत से ही जनता के हित का ख्याल रखा है, और कई तरीको से लोगो की मदद भी की है.

आज कोरोना की तीसरी लहर के बीच जांच और वैक्सीनेशन के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के करीब 6,000 कार्यकर्ता कार्यरत है. वही इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा जिलों में 500 ऑक्सीजन कंसेंटेटर भी उपलब्ध कराए गए हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!