जल्द हो सकता है पेट्रोल-डीजल की कीमत में उछाल! ऐसे जानिए तेल के नए दाम

नई दिल्ली । यूक्रेन और रसिया के बीच चल रही लड़ाई का बड़ा खामियाजा भारत को भी भुगतना पड़ सकता है. दोनों देशों के बीच चल रही वर के वजह से कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी की संभावना जताई जा रही है. कहा जा रहा है कि अगर इसी तरह के हालात बने रहे तो पेट्रोल और डीजल की कीमत बहुत तेजी से बढ़ेंगे. अंतर्राष्ट्रीय बाजार की बात करें तो तेल की कीमत फिलहाल अपने चरम पर है. कच्चे तेल की कीमत $100 प्रति बैरल हो गई है.

PETROL
भारत के महानगरों में भी इस वक्त पेट्रोल के रेट आसमान छू रहे हैं

दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 95.41 रुपए प्रति लीटर तथा डीजल 86.6 रुपए प्रति लीटर है. वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 109.98% व डीजल 94.14 रूपए प्रति लीटर, चेन्नइ में पेट्रोल की कीमत 101.40 रुपए प्रति लीटर तथा डीजल 91.43 रुपए प्रति लीटर तथा कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 104.67 रुपए प्रति लीटर तथा डीजल 89.79 रुपए प्रति लीटर है.
इस्साक भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमत वैसे ही बहुत ऊपर है इसके अलावा इसमें और भी बढ़ोतरी हो सकती है. भारत में पेट्रोल व डीजल के दामों में बढ़ोतरी तब होती है जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत बढ़ जाती है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में जारी किए गए कच्चे तेल के रेट के अनुसार ही देश में पेट्रोल और डीजल के दाम जारी किए जाते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!