Mother Dairy Milk Price: अब मदर डेयरी ने भी बढ़ाया दूध का दाम, जानें नए भाव

नई दिल्ली, Mother Dairy Milk Price | एक तरफ दिनोंदिन महंगाई बढ़ती जा रही है. दूसरी तरफ चीजों के भाव भी आसमान छू रहे हैं जिस वजह से आम लोगों की जेब पर लगातार बोझ बढ़़ता जा रहा है. वहीं, अब फिर लोगों के लिए झटके की खबर है क्योंकि मदर डेयरी कंपनी ने दूध के दामों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है. अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी दूध के दाम बढ़ा दिए हैं. मदर डेयरी ने बताया कि बुधवार से दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है.

Mother Dairy Shop

कंपनी ने कहा कि दूध की कीमतों में यह बढ़ोतरी इनपुट कॉस्ट बढ़ने के कारण की जा रही है. पिछले पांच महीनों में इसमें कई गुना इजाफा हुआ है. बता दें कि इससे पहले अमूल भी अपने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर चुकी है. कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में कहा, “मदर डेयरी 17 अगस्त, 2022 से अपने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि करने के लिए मजबूर है. नई कीमतें सभी दूध प्रकारों के लिए लागू होंगी.”

जानें कीमतें क्यों बढ़ी

कंपनी ने आगे कहा कि कच्चे दूध की कृषि कीमतों में इस समय में 10-11 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. इसी तरह गर्मी के कारण इस दौरान चारे की कीमतों में भी तेजी देखी गई. देश में इस बार भीषण गर्मी का असर कीमतों पर भी पड़ा है. मदर डेयरी ने कहा कि कृषि मूल्य में वृद्धि का आंशिक हिस्सा ही ग्राहकों को दिया जा रहा है, ताकि ग्राहकों और हितधारकों दोनों के हितों की रक्षा की जा सके.

अमूल ने भी बढ़ाई कीमत

गौरतलब है कि देश के सबसे बड़े डेयरी ब्रांड अमूल ने भी दूध के दाम बढ़ा दिए हैं. दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. अब 500 एमएल अमूल दूध के लिए लोगों को ज्यादा पैसे देने होंगे. नई कीमतों के मुताबिक अब ग्राहकों को अमूल गोल्ड के 500 ग्राम के पैक के लिए 31 रुपये, अमूल ताजा के 500 ग्राम के पैक के लिए 25 रुपये और अमूल शक्ति के 500 ग्राम के पैक के लिए 28 रुपये का भुगतान करना होगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!