खुशखबरी: सिंगापुर की तर्ज पर बनाई जाएगी हरियाणा के इस शहर की सड़कें और मार्केट

अंबाला | हरियाणा के गृह एवं शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज ने वीरवार को नगर परिषद के अधिकारियों के साथ मीटिंग की. इस दौरान उन्होंने अंबाला छावनी में होने वाले विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्माण कार्यों को फेज वाइज पूरा किया जाएं. उन्होंने कहा कि सिंगापुर की तर्ज पर छावनी के निकल्सन और डीसी सड़क मार्ग की सुंदरता का काम किया जाएगा. निर्माण कार्य के दौरान दुकानदारों एवं वाहन चालकों को किसी तरह की तकलीफ़ न उठानी पड़ी, इसके लिए एक से दूसरे चौक तक 1-1 लेन का निर्माण किया जाएगा.

हरियाणा

मंत्री विज ने कहा कि दीवाली तक त्यौहारी सीजन को देखते हुए फिलहाल बाजारों में निर्माण कार्य शुरू नहीं किया जाएगा. इससे बाजार के व्यापारियों को भी कोई दिक्कत नहीं झेलनी पड़ेगी और बाजारों में ग्राहकों का आवागमन भी आसानी से हो सकेगा.

यह भी पढ़े -   दिवाली तक होने लगेगी अच्छी खासी ठंड, तीन दिन तक बारिश के भी आसार

पहले निकल्सन रोड़ का होगा काम

वीरवार को शास्त्री कालोनी स्थित अपने निवास स्थान पर नप अधिकारियों को निर्देश देते हुए विज ने कहा कि पहले निकल्सन रोड़ पर निर्माण कार्य पूरा करना होगा. इस इंतजाम के साथ काम करना होगा ताकि आम जनता को किसी तरह की परेशानी ना हो. एक चौक से दूसरे चौक तक पहले एक लेन बनाने का काम पूरा करना है और उसके बाद दुसरी लेन का काम शुरू करना होगा.

एक चौक से दूसरे चौक तक दोनों लेन का काम पूरा होने पर ही अगले चौक तक निर्माण कार्य शुरू करना होगा. उन्होंने कहा कि सदर बाजार और निकल्सन रोड़ अंबाला कैंट व्यापार की दृष्टि से सबसे बड़ा केंद्र है. ऐसे में अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि निर्माण कार्य के दौरान ट्रेफिक जाम जैसे स्थिति उत्पन्न न होने पाएं.

यह भी पढ़े -   दिवाली तक होने लगेगी अच्छी खासी ठंड, तीन दिन तक बारिश के भी आसार

बैठक के दौरान एक्सईन विकास धीमान एवं निर्माण एजेंसी द्वारा मंत्री अनिल विज को ब्यूटीफिकेशन से जुड़ी वीडियो और ड्राइंग भी दिखाई गई. एक्सईएन धीमान ने कहा कि आने वाले 10 दिनों में निकल्सन रोड़ पर ब्यूटीफिकेशन के कार्य को शुरू कर दिया जाएगा .नए सिरे से रोड़ का निर्माण किया जाएगा और सड़क के दोनों तरफ राहगीरों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी. आम जनता व दुकानदारों को किसी तरह की परेशानी ना हो इस बात का पुरा ख्याल रखा जाएगा.

यह भी पढ़े -   दिवाली तक होने लगेगी अच्छी खासी ठंड, तीन दिन तक बारिश के भी आसार

सड़क के दोनों तरफ अच्छी किस्म के पेड़-पौधे लगाकर बाजार की हरियाली बढ़ाई जाएगी. सड़क के किनारे वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी. उन्होंने बताया कि 10 करोड़ रुपए की लागत राशि से डीसी रोड़ और निकल्सन रोड़ की ब्यूटीफिकेशन कार्य का टेंडर जारी कर दिया गया है. जल्द ही दोनों सड़क मार्ग एक नए रूप में नजर आएंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!