Maruti Suzuki Grand Vitara: लंबे इंतजार के बाद उठा मारूति की इस कार से पर्दा, ये होंगे फीचर्स

ऑटोमोबाइल डेस्क, Maruti Suzuki Grand Vitara | एक लंबे इंतजार के बाद मारुति ने आखिरकार अपनी ग्रैंड विटारा से पर्दा उठा दिया. बता दें कि इसे 6 मोनोटोन कलर ऑप्शन और 3-डूअलटोन कलर ऑप्शन के साथ पेश किया गया है. इस कार की खास बात यह है कि कंपनी की तरफ से यह कार नेक्सा ब्रांड के 7 साल पूरा होने की खुशी में पेश की गई है. इसे खास सुजुकी टेक प्लेटफार्म पर बनाया गया है. यदि आप भी कार लेने का मन बना रहे हैं, तो यह आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है.

यह भी पढ़े -   22 सालों से मार्केट में है Alto K10 का दबदबा, हर घंटे में 100 कार होती है सेल

maruti vitara

कंपनी ने उठाया अपनी विटारा ब्रेजा कार से पर्दा 

इस कार के लुक की बात की जाए, तो ग्रैंड विटारा में लूक के लिए एक बड़ी ग्रिल, स्प्लिट हैंडलैंप असेंबली और टर्न इंडिकेटर दिया गया है. ग्रिल के बीच में सुजुकी लोगों के साथ क्रोम स्ट्रिप को शामिल किया गया है. साथ ही 3 डॉट एलईडी डीआरएल पैटर्न भी देखा जा सकता है. मारुति ग्रैंड विटारा माइलड़ हाइब्रिड और ग्रैंड विटारा इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड जैसे दो इंजन विकल्प के साथ आती हैं.

इसमें 1462CC K15 इंजन है, जो 6000 आरपीएम पर लगभग 100 Bhp की पावर और 4400 RPM पर 135 NM का पीक टॉर्क जनरेट करता है. ट्रांसमिशन के लिए विटारा को 5 स्पीड मैनुअल या 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक के साथ जोड़ा गया है.

यह भी पढ़े -   22 सालों से मार्केट में है Alto K10 का दबदबा, हर घंटे में 100 कार होती है सेल

जानिये कार के फीचर्स और क़ीमत 

इस कार के फीचर्स की बात की जाए तो इसमें 360 डिग्री कैमरा, हैंड -अप डिस्पले, हवादार फ्रंट सीट, एक वायरलेस चार्जर, इलेक्ट्रिक सनरूफ और लेदर अपहोलस्ट्री आदि अन्य फीचर्स दिए गए है. मारुति ग्रैंड विटारा की कीमतों का खुलासा इसी साल सितंबर में किया जा सकता है. क्यास लगाए जा रहे हैं कि इस कार को 9.5 लाख रुपए की कीमत के साथ लांच किया जा सकता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!