Maruti Brezza 2022 vs Hyundai Venue 2022 दोनों में यह एसयूवी है बेहतर, जाने फीचर्स और क़ीमत

नई दिल्ली, ऑटोमोबाइल | मारुति ब्रेजा (Maruti) 2022 को कंपनी ने लांच कर दिया है. इस कार ने मार्केट में एंट्री लेते ही तहलका मचाना शुरू कर दिया है. हर जगह इसके शानदार प्रदर्शन और लुक की तारीफ हो रही है. इसी वजह से इसका वेटिंग पीरियड भी अब लंबे समय के लिए बढ गया है. हाल ही में बाजारों में हुंडई ने भी ब्रेजा को टक्कर देने के लिए अपने वेन्यू के अपडेटेड मॉडल Hyundai Venue 2022 को लॉन्च कर दिया है.

NEW Maruti Brezza

यह होंगे दोनों कारों में फीचर्स

आज की इस खबर में हम आपको बताएंगे कि इन दोनों कारों में से कौन-सी आपके लिए बढ़िया होगी. वैसे तो दोनों ही कारों में एक से बढ़कर एक दमदार फीचर है. जहां ब्रेजा में 9 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेमेंट सिस्टम वाला डिस्प्ले दिया गया है,  वहीं वेन्यू में 8 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. इसके साथ ही दोनों में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी सिस्टम भी दिया गया है. दोनों गाड़ियों में सनरूफ ,एंबिएंट लाइट, स्मार्टफोन के लिए वायरलेस चार्जर, रियर एसी वेंट्स भी है. वही वेंन्यू में नया फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है. मारुति ब्रेजा अपने सेगमेंट की पहली कार है, जिसमें हेड अप डिस्प्ले के साथ 360 डिग्री का कैमरा भी दिया गया है.

जानिये दोनों SUV Car’s की क़ीमत 

इसके साथ ही दोनों कारों में सेफ्टी का भी विशेष ध्यान रखा गया है. सेफ्टी के तौर पर दो एयर बैग मिलते हैं और टॉप एंड ट्रिम्स में 6 एयरबैग मिलते हैं. यदि दोनों कारों के इंजन की बात की जाए तो लगभग समान ही है. ब्रेजा में 1.5 लीटर का NA पेट्रोल मोटर जो माइल्ड हाइब्रिड सेटअप के साथ आती है. यह 103 bhp का मैक्सिमम पावर और 136.8 NM की पीक टॉर्क जनरेट करता है. वही वेन्यू में नेचुरल एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.5 लीटर डीजल इंजन और 1 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन जैसे ऑप्शन मिलते हैं.

यह भी पढ़े -   Maruti Suzuki Alto K10 का नया लुक आया सामने, जानें लॉन्च टाइम से लेकर फीचर्स तक सबकुछ

इसका 1.5 लीटर इंजन 82 bhp की पावर और 114 NM का पीक टॉर्क जनरेट करता है. अपडेटेड होने के साथ-साथ हुंडई वेन्यू 2022 पहले से भी ज्यादा महंगी हो गई है. मारुति ब्रेजा 2022 की कीमत 7.99 लाख रूपये है. हुंडई वेन्यू 2022 की कीमत 7.53 लाख रूपये है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!