भूपेंद्र सिंह हुड्डा बोले- किसानों की मांगों को स्वीकार करने के लिए केंद्र पर दबाव बनाए राज्य सरकार

चंडीगढ़ । हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शनिवार को राज्य सरकार से कहा कि वह किसानों की मांगें स्वीकार करने के लिए केंद्र सरकार पर दबाव बनाए, ताकि दिल्ली की सीमाओं पर विरोध कर रहे किसान वापिस घर लौट आए. हुड्डा ने कहा कि किसानों की मांग वैध है. प्रदर्शनकारियों में हरियाणा के हजारों किसान शामिल है. ऐसे में हरियाणा सरकार की यह जिम्मेदारी बनती है कि वह किसानों की मांग का समर्थन करे व केंद्र सरकार पर दबाव बनाएं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां खत्म, अब ऑनलाईन कक्षाओ में होंगी पढ़ाई

bhupender singh hooda

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दिया किसान आंदोलन को लेकर बड़ा बयान 

उन्होंने एक बयान में कहा कि राज्य सरकार को किसानों की मांग को स्वीकार करने को लेकर केंद्र सरकार पर दबाव बनाना चाहिए. जिससे कि किसान अपने घर वापस आ सके. केंद्र से संवेदनशील रवैया अपनाने का अनुरोध करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि उसके अपेक्षा और कोविड-19 के चलते आंदोलन के दौरान करीब 400 किसान अपनी जान गवा चुके हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते ज़ब अर्थव्यवस्था खराब हो गई थी, तो किसान ही आगे आये थे. वही कल ही यह खबर सामने आई थी कि हरियाणा से किसानों का एक बड़ा जत्था दिल्ली जाएगा.

जिससे कि आंदोलन में फिर से तेजी आएगी. आज गोहाना से बड़ी संख्या में किसानों का जत्था दिल्ली बॉर्डर की तरफ रवाना हुआ. वह अपने साथ कई ट्रालियो में गेहूं व राशन का सामान लेकर रवाना हुए हैं. किसानों का स्पष्ट कहना है कि जब तक तीन कृषि कानून रद्द नहीं हो जाते,  तब तक वह आंदोलन करते रहेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि चाहे पुलिस उन पर कितने ही मुकदमे क्यों न दर्ज कर ले, लेकिन वह इस आंदोलन से पीछे हटने वाले नहीं है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!