सीएम खट्टर की प्रेस कॉन्फ्रेंस: पानी-बिजली की समस्या पर कही ये बात, भ्रष्टाचार नहीं करेंगे बर्दाश्त

चंडीगढ़ | सीएम खट्टर ने कहा कि हमारी जिम्मेवारी पानी की बचत कैसे की जाए, इस पर हम तरह-तरह की योजना बना रहे हैं. धान को बोने का कारण पानी बहुत अधिक लगता है। इससे करोड़ का खर्चा आ रहा है। इन सब चीजों के लिए माइक्रोवेंशन का बहुत बड़ा बजट बनाया है ताकि खेतों में पानी कम लगे. हमने पानी की सही व्यवस्था की है. दिल्ली के जो लोग बार-बार यह कहते हैं पानी की कमी है. अगर पानी की कमी को पूरा करना है तो यह जिम्मेवारी हरियाणा की नहीं है. उनकी खुद की भी है हरियाणा जितना पानी दे रहा है बिल्कुल ठीक दे रहा है. दिल्ली द्वारा दिल्ली सरकार द्वारा राजनीति की जा रही है जो कि बिल्कुल ठीक नहीं है.

cm khattar

कुलदीप बिश्नोई को बताया अच्छा दोस्त

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कुलदीप बिश्नोई को अपना अच्छा दोस्त बताया है. कुलदीप बिश्नोई से मिलने पर उन्होंने कहा कि कुलदीप बिश्नोई दोस्त हैं, मिलते रहते हैं. विपक्षी दल में उनके और भी अच्छे दोस्त है. बता दें कि गुरुवार को कुलदीप बिश्नोई ने अपने मोहल्ले की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री से मुलाकात की.

मुख्यमंत्री मनोहर ने तीन नई योजनाओं की शुरूआत की

कृषि विभाग की ई-फसल मुआवजा, एचएसवीपी की ईज ऑफ लिविंग और शहरी निकाय विभाग की विज्ञापन नीति का शुभारंभ किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि फसल स्लैब के तहत 0 से 24 फीसदी, 25 से 32 फीसदी, 33 से 49 फीसदी, 75 और 100 फीसदी मुआवजा दिया जाएगा.

यह भी पढ़े -   स्कूली बच्चों की पढ़ाई के लिए ढाई लाख टैबलेट और खरीदेगी हरियाणा सरकार, जल्द निकाला जाएगा टेंडर

ईज ऑफ लिविंग के तहत हुडा के आवंटियों को घर-घर जाकर सेवा प्रदान की जाएगी। साथ ही विज्ञापन नीति का गलत फायदा उठाकर राजस्व हानि को रोका जा सकेगा। इसमें लोग एक अच्छी साइट खरीद पाएंगे। 15 दिनों में योजना की सूचना देंगे।

निकाय चुनावों को दी मंजूरी

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने स्थानीय नगरीय निकाय चुनाव को मंजूरी दे दी है. चुनावों की घोषणा कभी भी की जा सकती है. राज्यसभा चुनाव के लिए केंद्रीय संसद बोर्ड पार्टी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगा. दोनों सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए विधायकों के गणित का ध्यान रखा जाता है.

बिजली संकट पर सीएम का बयान

बिजली संकट को लेकर सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि इसे लेकर प्रदेश में बड़े स्तर पर बिजली संकट से निपटने के लिए तैयारी की जा चुकी है. साथ ही कई जगहों के प्लांटों को विस्तार रूप से चलाया जा रहा है और पड़ोसी राज्यों से भी इस संकट से निपटने के लिए बिजली ली जा रही है.यानी कि प्रदेश के लोगों को बिजली की समस्या नहीं होगी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के शहरों और गांवों में और खुलेंगी सस्ती कैंटीनें, मात्र 10 रूपए में मिलेगा भरपेट खाना

विधायकों को दे रहे हैं 5 करोड़

विपक्ष के विधायकों का कहना है कि 5 करोड़ नहीं मिले हैं. सीएम ने कहा कि मैंने घोषणा की थी 5 करोड़ सभी विधायकों को विकास के कार्यों के लिए जारी किए जाएंगे. जो कि दिए हैं. यह योजना हमने 2014-15 में घोषणा की थी. सबको 5 करोड़ दिए थे . वह 1 टर्म में एक बार मिलते हैं वार्षिक नहीं.

उन्होंने कहा कि अखबारों में पढ़ रहा हूं कि विपक्ष के विधायकों को एक भी पैसा नहीं दिया गया है.0उन्होंने कहा कि सभी को 5 करोड रुपए दिए जा चुके हैं. 90 के 90 विधायकों को पैसा दिया गया है. 22 विधायक ऐसे हैं जिन्होंने 5 करोड़ से अधिक राशि दी गई है.

विधवा पेंशन पर कही ये बात

सीमा खट्टर ने कहा कि पेंशन का सब को लाभ मिल रहा है. उन्होंने कहा कि विधवा 1800 से अधिक ऐसी महिलाएं हैं, जो विधवा थी मगर री मैरिज हो गई. मगर उन्होंने अपने पैसे नहीं कटवाए. इसलिए 18000 विधवाओं की पेंशन बंद कर दी गई है.सीएम ने कहा अगर सामने वाला उचित काम अनुचित कर रहा है तो उसको रोकना भी जरूरी है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार का ऐलान, धान की जगह दूसरी फसल लगाने पर मिलेंगे 7000 रूपए

हमारा पूरा ध्यान पारदर्शिता पर है

सीएम ने कहा कि किस 1,60000 से अधिक लोगों को मुद्रा में लोन मिला है. उनको भी नहीं पता था लाखों लोगों को मुद्रा में जो लोन मिला है उसमें से 1 लाख से अधिक एससी समाज के हैं.

पशुपालकों को मिलेगी ट्रेनिंग 

आगे कहा कि जो पशुपालन का काम करना चाहते हैं उनको ट्रेनिंग दिलाई जा रही है. कोई भी ट्रेनिंग ले सकता है. हर एक पशुपालकों को अच्छी ट्रेनिंग दी जाएगी.

भ्रष्टाचार बरदाश्त नहीं

भ्रष्टाचार को लेकर उन्होंने कहा कि जहां भी भ्रष्टाचार है ऐसे मामलों को लेकर हम सख्त हैं. चाहे वह मामले आर्थिक हो नकल के हो या जैसे भी हो भ्रष्टाचारियों पर नकेल हमेशा ही कसी जाएगी. भ्रष्टाचार को बिल्कुल भी आगे नहीं बढ़ने देंगे. हम रोकने भ्रष्टाचार के लिए सख्त कार्रवाई करेंगे और जितनी व्यवस्था करनी होगी हम करेंगे भ्रष्टाचार एक प्रकार का दोष है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!