50 रुपए में चंडीगढ़ में लीजिए डबल डेकर बस में सफर का मजा, इन टूरिस्ट स्पॉट का कराएगी भ्रमण

चंडीगढ़ | हरियाणा व पंजाब की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ देश ही नहीं बल्कि विश्व में भी अपनी खुबसूरती के लिए जानी जाती है. चंडीगढ़ की हरियाली लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है और यहां कई ऐसे दर्शनीय स्थल हैं जहां लोग घूमना पसंद करते हैं. इन टूरिस्ट स्पॉट को देखने के लिए अब आपको चंडीगढ़ में एक खास सुविधा मिलेगी जिससे आपका सफर और सुहावना हो जाएगा.

अब आपको चंडीगढ़ घूमते समय विदेशों जैसी फीलिंग का अहसास होने वाला है. ज्यादा सोचिए मत, हम आपको बताते हैं कि चंडीगढ़ की सड़कों पर विदेशी तर्ज पर डबल डेकर ओपन बस चलती है और यह बस आपको शहर के प्रमुख दर्शनीय स्थलों का भ्रमण करवाएगी. खुले आसमान के नीचे और हवाओं की सुरीली आवाजों के बीच आपका सफर और ज्यादा रोमांचक हो जाएगा. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि इस बस में सफर करने के लिए आपको सिर्फ 50 रुपए की टिकट लेनी होगी.

शिवालिक होटल से शुरू होगा सफर

इस बस में सफर करने का मजा लेने के लिए आपको सबसे पहले चंडीगढ़ के सेक्टर-17 स्थित शिवालिक होटल पहुंचना होगा. यहां से पहले बस सेक्टर-16 स्थित जाकिर रोज गार्डन पहुंचेगी जहां आप विभिन्न तरह के गुलाब एक साथ देखने को मिलेंगे. इसके बाद डबल डेकर बस आपको सेक्टर-10 गवर्नमेंट म्यूजियम लेकर जाएगी.

यह भी पढ़े -   खेत में मौसम और मंडी में सरकार बनी किसानों की दुश्मन, नहीं मिल रहा MSP का भाव

यहां आपको स्टेट साइंस म्यूजियम के साथ चंडीगढ़ आर्किटेक्चर म्यूजियम देखने को मिलेगा. इसके बाद यह बस गनबिलिया गार्डन वार मैमोरियल सेक्टर-3 से होते हुए रॉक गार्डन और उसके बाद सिटी ब्यूटीफुल की लाइफलाइन सुखना लेक तक ले जाएगी. यह सफर का आखिरी पड़ाव होगा. लेक पर घूमने के बाद यह बस वहां से वापस सेक्टर-17 शिवालिक व्यू होटल में आपको छोड़ेगी.

यह भी पढ़े -   किसानों के लिए पराली बनेगी मोटी कमाई का जरिया, अपनाएं ये 3 तरीके

पूरे दिन में 11 चक्कर

अगर आपने चंडीगढ़ आकर इस डबल डेकर ओपन बस में सफर नहीं किया तो आपका यहां पर घूमने का मजा अधूरा रह जाएगा. यह बस पूरे दिन में 11 चक्कर लगाती है और पहली बस चलने का समय सुबह 8 बजे होगा. इसके बाद हर एक घंटे के अंतराल पर यह बस लगातार लोगों को चंडीगढ़ की खुबसूरती के दर्शन कराती रहेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!