अब घर बैठे ठीक करवा सकते हैं बिजली रीडिंग संबंधी त्रुटियां, इस तरह होगा शिकायतों का निपटारा

चंडीगढ़ । वैश्विक कोरोना संक्रमण के दौर में उपभोक्ता अब घर बैठे अपने बिजली मीटर की रीडिंग संबंधी त्रुटियों को ऑनलाइन माध्यम से ठीक करवा सकते हैं. इसके लिए उतर हरियाणा बिजली वितरण निगम तथा दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा ट्रस्ट रीडिंग की सुविधा प्रदान की गई है. अब उपभोक्ताओं को बिजली मीटर की रीडिंग संबंधी शिकायतों को दूर करवाने के लिए बिजली कार्यालयों के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. रीडिंग गलत होने की स्थिति में उपभोक्ता ऑनलाइन माध्यम के ज़रिए बिजली विभाग की बेबसाइट पर जाकर सही मीटर रीडिंग अपलोड करके बिल ठीक करवा सकते हैं.

यह भी पढ़े -   बेटी की शादी के लिए 51 हजार की आर्थिक मदद दे रही हरियाणा सरकार, जानिए कैसे उठाएं योजना का लाभ

bijli bill
निगम के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि यह सुविधा घरेलू,गैर -घरेलू और एलटी औधोगिक इकाईयों (अधिकतम 20 किलोवाट लोड) वाले उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध होगी. इसके लिए उपभोक्ता निगमों की बेबसाइट www.uhbvn.org.in तथा www.dhbvn.org.in पर जाकर ट्रस्ट रीडिंग की सुविधा का लाभ उठा सकते है. इस सुविधा का लाभ उठाने संबंधी पूरी जानकारी निगम की बेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई है.
उन्होंने अपने बयान में बताया कि विभाग द्वारा यह सुविधा पिछले साल मई 2020 के महीने से शुरू की गई थी और प्रदेश के हजारों उपभोक्ता इसका लाभ उठा रहे हैं. प्रदेश में लॉकडाउन लागू होने की वजह से सोशल डिस्टेंस का पालन करना बहुत जरूरी है. इसलिए उपभोक्ताओं की सुविधा का ख्याल रखते हुए घर से ही ट्रस्ट रीडिंग का उपयोग कर अपने बिलों को वास्तविक रीडिंग के हिसाब से ठीक करवा सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!