हरियाणा कांग्रेस ने पारित किया राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव, चुने गए 195 डेलीगेट्स

चंडीगढ़ | राजधानी चंडीगढ़ में आज पूर्व मुख्यमंत्री भुपेंद्र सिंह हुड्डा के निवास पर हरियाणा कांग्रेस की बैठक सम्पन्न हुई, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर चर्चा की गई थी. इस बैठक में हरियाणा कांग्रेस ने राहुल गांधी को अगला कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित किया. इसके अलावा इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा चुने गए 195 डेलीगेट्स की लिस्ट पर भी चर्चा हुई है.

CONGRESS

बता दें कि कांग्रेस की स्टेट बॉडी का चुनाव भी इसके साथ ही संपन्न हो गया है. बताया जा रहा है कि जल्द ही स्टेट बॉडी की लिस्ट भी जारी कर दी जायेगी. जानकारों का कहना है कि 195 डेलीगेट्स की लिस्ट में ज्यादातर नाम हुड्डा के खासमखास समर्थकों के है,जिसको लेकर इस बैठक से पहले ही विरोध जताया जा रहा था.

पहले यह बैठक 19 सितंबर को होनी थी लेकिन विरोध के चलते एक दिन के लिए स्थगित करनी पड़ी. हरियाणा कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष कुमारी शैलजा, विधायक किरण चौधरी, राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला समेत कई अन्य नेताओं ने इस लिस्ट पर ऐतराज जताते हुए रविवार को पार्टी के केन्द्रीय चुनाव प्राधिकरण को शिकायत भी दर्ज कराई है.

यह भी पढ़े -   फतेहाबाद में चौधरी देवीलाल की जयंती पर इनेलो का बड़ा ऐलान, सरकार बनने पर बुजुर्गों और युवाओं को ऐसे करेंगे मलामाल

इन नेताओं ने अपनी शिकायत में कहा है कि हरियाणा से आने वाले जो पीसीसी सदस्य और डेलिगेट्स कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में वोटिंग करेंगे,वो हुड्डा के खासमखास समर्थकों में से हैं, ऐसे में प्रदेश के अन्य नेताओं को इस लिस्ट में तवज्जो नहीं दी गई है. इनका कहना है कि इस लिस्ट के जारी होने से पार्टी के भीतर अंतर्कलह और बढ़ेगा.

यह भी पढ़े -   बारिश से खराब हुई फसलों का मिलेगा मुआवजा, 72 घंटे के अंदर इस पोर्टल पर आवेदन करें किसान

इन सभी नेताओं ने कांग्रेस के केन्द्रीय चुनाव प्राधिकरण के मुखिया मधुसूदन मिस्त्री को शिकायत देकर इस मामले में कड़ी कार्रवाई अमल में लाने की मांग की है. वही हरियाणा समेत देश के कई अन्य राज्यों के पीसीसी प्रमुखों ने भी राहुल गांधी को अगला कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग की है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन 24 सितंबर से शुरू हो रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!