रोडवेज में बैठ सकेंगे ज्यादा यात्री, बसों की लंबाई में हुआ ये इजाफा

चंडीगढ़ । हरियाणा रोडवेज की बसों में अब ज्यादा यात्री सफर कर पाएंगे. बता दें कि अब बसों की लंबाई 11 की बजाय 12 मीटर होगी. जिसकी वजह से बस की सीटों में भी इजाफा होगा. हरियाणा रोडवेज की बसें 52 की बजाय 56 मीटर आएगी. जल्द ही हरियाणा रोडवेज के खेमे में नई बसें आने वाली है. बता दें कि इन बसों के ढांचे में भी बदलाव किया गया है. रोडवेज की बसों की अब ज्यादा लंबाई होगी,  जिसकी वजह से उनमें ज्यादा यात्री सफर कर पाएंगे.

यह भी पढ़े -   हरियाणा- नहीं बढ़ेगा झा आयोग का कार्यकाल, 31 अक्टूबर से पहले करवानी होगी रिपोर्ट जमा

Haryana Roadways

हरियाणा परिवहन विभाग की तरफ से हाल ही में प्रदेश के डिपो के लिए 809 नई बसों की चेसिस खरीदी गई है. जिनकी बॉडी सेक्शन का कार्य हरियाणा रोडवेज इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन गुरुग्राम में चल रहा है. हरियाणा रोडवेज की बसें केवल prdes  देश में ही नहीं बल्कि देश के अलग-अलग राज्यों में भी मशहूर है. वहीं से हरियाणा रोडवेज को सुरक्षित सफर के लिए कई अवार्ड भी मिल चुके हैं. प्रदेश के अलावा देश के अलग-अलग राज्यों में अच्छी और जल्द सुविधा देने के मामले में भी हरियाणा रोडवेज अव्वल है. हरियाणा रोडवेज की नई बसें बीएस 6 तकनीक की होंगी.

यह भी पढ़े -   डेंगू की बढ़ती रफ्तार को लेकर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ली हाई लेवल मीटिंग, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

सरकार ने अलग अलग डिपों में नई बसें देने का ऐलान किया है. जिसमें अंबाला में 45, करनाल में 45, पंचकूला में 45, यमुनानगर में 40, पानीपत में 40, जींद में 35, कुरुक्षेत्र में 35, कैथल में 35, दिल्ली डिपो में 34, चंडीगढ़ डिपो में 30 व सोनीपत में 25 बसें टाटा मोटर्स की आनी हैं. बाकी जिलों में अशोक लेलैंड की बसें आनी है. हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि यात्रियों की सुविधा और रोडवेज के सिस्टम को और पारदर्शी बनाने के लिए सरकार द्वारा जल्द ही ई टिकटिंग सुविधा शुरू की जा रही है. इसको लेकर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित हाई पावर कमेटी की बैठक में भी 4500 ई टिकटिंग मशीन खरीदने का फैसला लिया गया है. वही परिवहन मंत्री ने बताया कि ई टिकटिंग की सुविधा से यात्रियों की संख्या का डाटा विभाग के पास रहेगा. इससे जिस रूट पर ज्यादा सवारियां यात्रा कर रही है उस रूट पर ज्यादा बसों की शेड्यूलिंग की जा सके गी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!