HSSC ने फिर से दिया मौका, क्लर्क परीक्षा के संशोधित सूची से बाहर हुए उम्मीदवारों को मौका

चंडीगढ़ | हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने क्लर्क पद के लिए संशोधित सूची से बाहर हुए 1178 उम्मीदवारों को नोटिस का जवाब देने के लिए फिर से एक अवसर दिया है. हाईकोर्ट ने पहले दिए नोटिस पर आयोग के खिलाफ सख्त टिप्पणी की थी. इसके बाद आयोग ने यह अवसर दिया है. आयोग के अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी ने दैनिक सवेरा को बताया कि जो उम्मीदवार पहले चुने गए थे मगर संशोधित सूची से बाहर हो गए हैं उन्हें सार्वजनिक तौर पर 7 दिन का नोटिस भेजा गया था. मगर अब उन्हें एक और मौका दिया जा रहा है जिसमें वह अपना जवाब दे सके.

यह भी पढ़े -   हो जाएं सावधान! चप्पल पहन कर बाइक चलाने पर कटता है इतने का चालान

HSSC NEW CHAIRMAN

आगामी 22 जुलाई तक अपना जवाब उम्मीदवारों को आयोग तक भेजना होगा. आयोग तक पहुंचे जवाब पर बाद में आयोग विचार करेगा और हर उम्मीदवार के बारे में स्पीकिंग ऑर्डर जारी करेगा. अध्यक्ष का कहना है कि हाईकोर्ट ने पहले ही बाहर हुए लोगों को हटाने पर रोक लगा रखी है इसीलिए स्पीकिंग ऑर्डर जारी करने के बावजूद वे तब तक नौकरी पर रहेंगे जब तक हाई कोर्ट अपनी स्टे नहीं हटा लेता. आयोग की तरफ से हाईकोर्ट को पूरी जानकारी दी जाएगी.

जो पहले भी चयनित थे, अब भी चयनित है, उन्हें जॉइनिंग दे

HSSC के अध्यक्ष का कहना है कि कुछ विभागों द्वारा संशोधित सूची में चुने गए उम्मीदवारों को जॉइनिंग नहीं दी गई है. सभी उम्मीदवारों को नई संशोधित सूची के अनुसार विभाग दिए गए हैं तो उन्हें नए विभागों में ज्वाइन करना चाहिए. इस सूची में कुछ उम्मीदवार ऐसे भी हैं जिन्हें पहले वाले विभाग ही दिए गए हैं. अध्यक्ष ने कहा है कि आयोग ने सभी विभागों को पत्र लिखकर कहा है कि जिन उम्मीदवारों के नाम पहली बार चयनित सूची में थे और संशोधित सूची में भी है उन्हें ज्वाइन करवा ले.

यह भी पढ़े -   Haryana Weather Update: हरियाणा के इन क्षेत्रों में होगी बारिश, यहाँ पढ़े आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

1178 में सिर्फ 5 दर्जन ने भेजा जवाब

आयोग के अध्यक्ष ने बताया कि आयोग ने सार्वजनिक नोटिस के जरिए बाहर हुए 1178 उम्मीदवारों से जवाब मांगा था. लेकिन सिर्फ 5 दर्जन उम्मीदवारों ने ही जवाब दिए हैं. कुछ उम्मीदवार तो दस्तावेज जांच के लिए ही नहीं आए. अभी सभी उम्मीदवारों को 22 जुलाई तक जवाब देने के लिए वक्त दिया गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!