इस बार अलग अंदाज में होगा हरियाणा विधानसभा का सत्र, अध्यक्ष ने लिया तैयारियों का जायजा

चंडीगढ़ । हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने सोमवार को प्रदेश सरकार के सूचना एवं तकनीकी विभाग, वित्त, पीडब्ल्यूडी, हारट्रोन, वास्तुकार, बीएसएनएल, एनआईसी और निक्सी के अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में विधायक नैना चौटाला, असीम गोयल समेत कई अन्य विधायक मौजूद रहे. इसके अलावा हारट्रोन के प्रबंध निदेशक मनदीप सिंह बराड़, वित्त सचिव जी. कोमल किशोर, एनआईसी के राज्य सूचना अधिकारी दीपक बंसल समेत कई अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे. बैठक के दौरान विधानसभा के डिजिटाइजेशन प्रोजेक्ट की अब तक की प्रगति का जायजा लिया गया.

यह भी पढ़े -   कोरोना के बाद एक और बीमारी को लेकर हरियाणा में अलर्ट जारी, जानिए इसके फैलने की वजह और लक्षण

Monsoon Session Haryana

बैठक में हारट्रोन के प्रबंध निदेशक मनदीप सिंह बराड़ ने बताया कि विधान सभा के लिए 108 टचपैड, सिसको वाईफाई और यूपीएस के लिए टेंडर हो चुके हैं. जल्द ही इन आइटम के खरीद आदेश जारी कर दिए जाएंगे. उन्होंने बताया कि इस कार्य में प्रयोग होने वाले 174 कंप्यूटरों की खरीद का मामला शीघ्र ही हाई परचेज कमेटी के सामने रखा जाएगा.

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने नेवा प्रोजेक्ट के तहत हो रहे प्रशिक्षण कार्य का भी ब्यौरा लिया. अधिकारियों ने बताया कि विधान भवन में केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्रालय की ओर से प्रशिक्षण कार्य शुरू हो चुका है. विधान सभा अध्यक्ष ने हिदायत दी कि जल्द ही विधायकों और कर्मचारियों के लिए विशेष प्रशिक्षण की व्यवस्था की जाए.

यह भी पढ़े -   डिप्टी सीएम दुष्यंत ने कहा: MSP पर गेहूं का एक-एक दाना खरीदा, किसानों के खातों में भेजे गए 7513 करोड़

बैठक के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने विधायकों के साथ सैंपल के तौर पर नए डेस्क पर लगे माइक और टैब स्टैंड का मुआवना किया. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि माइक और टैब के स्टैंड की ऊंचाई विधायकों के लिए सुविधाजनक हो. उन्होंने कहा कि टैब की ऊंचाई 18 इंच जबकि फ्लैक्सिबल माइक 24 इंच लंबे होने चाहिए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!