रक्षाबंधन पर हरियाणा सरकार का तोहफा, महिलाओं के लिए फ्री रहेगा सफ़र

चंडीगढ़ | हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं को बड़ी सौगात दी है. उन्होंने बताया कि हर साल की तरह इस वर्ष भी महिलाओं के लिए रोड़वेज बस में मुफ्त सफर करने की सुविधा रहेगी. उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने महिलाओं के लिए मुफ्त सफर की सुविधा उपलब्ध कराई है ताकि बहनें अपने भाइयों के घर जाकर राखी बांध सकें.

Haryana Roadways

परिवहन मंत्री ने बताया कि सीएम मनोहर लाल से विचार- विमर्श के बाद आज इस प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की गई है. उन्होंने बताया कि फ्री यात्रा की सुविधा 10 अगस्त, 2022 को दोपहर 12 बजे से शुरू होगी तथा 11 अगस्त, 2022 रक्षाबंधन के दिन मध्य रात्रि 12 बजे तक रहेगी. यह सुविधा साधारण व स्टैन्डर्ड दोनों कैटेगरी की बसों में दी जाएगी. यह यात्रा केवल महिलाओ के लिए ही फ्री रहेगी.

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि हरियाणा में पिछले कई सालों से रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा की परम्परा चली आ रही है, जिसे हमारी सरकार भी लगातार निभा रही हैं. उन्होंने बताया कि हालांकि कोरोना काल में यह सुविधा बंद कर दी गई थी लेकिन अब कोरोना महामारी से परिस्थितियां काफी हद तक काबू में है.

यह भी पढ़े -   15 August Special: हरियाणा के हजारों लोगों को अंग्रेजों ने जला दिया था जिंदा, पढ़े आजादी के जंग की दास्तान

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि इस दिन महिलाएं अपने साथ 15 साल तक के बच्चों को मुफ्त यात्रा करा सकेगी. उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन के पर्व का बहनों के लिए विशेष महत्व होता है और इस दिन का उन्हें बड़ी बेसब्री से इंतजार रहता है. मूलचंद शर्मा ने कहा कि इस दिन के लिए किसी रूट पर अगर ज्यादा भीड़ होती है तो अलग से बसें चलाई जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!